देहरादून में फ्लैट के नाम पर धोखा? पति-पत्नी को हुआ धोखे का अहसास, दर्ज कराया केस (fraud in the name of selling flat in dehradun)
Connect with us
uttarakhand govt campaign for corona guidelines
Follow corona guidelines
Image: fraud in the name of selling flat in dehradun

देहरादून में फ्लैट के नाम पर धोखा? पति-पत्नी को हुआ धोखे का अहसास, दर्ज कराया केस

शहर में जिस तेजी से फ्लैट्स की मांग बढ़ी है, उसी तेजी से लोगों के साथ होने वाले फ्रॉड के मामले भी बढ़ रहे हैं। दून में एक अदद आशियाने की चाह में लोग लुट रहे हैं, धोखे का शिकार हो रहे हैं।

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून। राज्य गठन के बाद से देहरादून में जमीनों के दाम तेजी से बढ़े हैं। शहर में इस वक्त कई हाउसिंग प्रोजेक्ट चल रहे हैं, लेकिन जिस तेजी से शहर में फ्लैट्स की मांग बढ़ी है, उसी तेजी से लोगों के साथ होने वाले फ्रॉड के मामले भी बढ़ रहे हैं। दून में एक अदद आशियाने की चाह में लोग लुट रहे हैं, धोखे का शिकार हो रहे हैं। राजपुर थाना क्षेत्र में एक दंपति ने ऐसे ही एक मामले में बिल्डर के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया है। पीड़ित दंपति का आरोप है कि बिल्डर ने उन्हें कोई और फ्लैट दिखाया, लेकिन जब फ्लैट देने की बात आई तो अलग फ्लैट दिया गया। पीड़ित ने विरोध करते हुए अपने पैसे वापस मांगे तो बिल्डर ने उन्हें जो चेक दिया, वो भी बाउंस हो गया। पीड़ित का नाम रोहित कुमार है। वो अपर सारथी विहार में रहते हैं। राजपुर पुलिस को दी गई शिकायत में रोहित ने बताया कि साल 2019 में उन्होंने धोरणखास स्थित खैर डेवलपर्स के प्रोजेक्ट में तीन बेडरूम का फ्लैट बुक कराया था, लेकिन उन्हें बुकलेट में दिखाए गए फ्लैट से अलग फ्लैट दिया गया। आगे पढ़िए

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: मसूरी, देहरादून, चंपावत की हवा हुई शुद्ध, जानिए आपके जिले में कितनी साफ है हवा
जब रोहित ने इसका विरोध किया और अपने दिए गए साढ़े 13 लाख रुपये वापस मांगे तो बिल्डर ने रोहित को चेक दे दिया। बाद में बिल्डर के दिए चेक बाउंस हो गए। धोखाधड़ी का एहसास होने पर पीड़ित रोहित अपनी पत्नी संग पुलिस के पास पहुंचे और बिल्डर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। राजपुर पुलिस ने बताया कि रोहित कुमार की शिकायत पर खैर डेवलपर्स की संचालक मोनिका अधलखा और गगन अधलखा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है। आपको बता दें कि पिछले साल पुष्पांजलि बिल्डर्स पर भी धोखाधड़ी के आरोप लगे थे। पीड़ितों का आरोप था कि बिल्डर ने फ्लैट्स की खरीद में मुनाफे का झांसा देकर उन्हें बेवकूफ बनाया। और तो और बुक कराए गए फ्लैट्स किसी और को बेच दिए। आप भी इन मामलों से सबक लें। दून में जमीन-मकान खरीदते वक्त सतर्क रहें।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : बाबा रामदेव का सबसे बड़ा पंगा
वीडियो : बाबा का भौकाल..वायरल हुआ जबरदस्त वीडियो
वीडियो : आछरी : नए जमाने का गढ़वाली गीत
वीडियो : Ishaan Khatter ने अल्मोड़ा में लगवाई कोरोना वैक्सीन

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top