उत्तराखंड हरिद्वारpolice administered the oath of Ganga to the youth In Haridwar

उत्तराखंड: गंगा किनारे दारू पीकर हुड़दंग मचा रहे थे लड़के, पुलिस ने दिलाई गंगा की शपथ

हर की पैड़ी पर दारू पी कर हुड़दंग मचाने वाले श्री गंगा सभा के दो कर्मचारी समेत 9 युवकों के हाथ में पुलिस ने गंगा जल देकर गंगा किनारे कभी नशा न करने की शपथ दिलवाई।

haridwar news: police administered the oath of Ganga to the youth In Haridwar
Image: police administered the oath of Ganga to the youth In Haridwar (Source: Social Media)

हरिद्वार: हरिद्वार की हरकी पैड़ी हुड़दंगियों का अड्डा बन चुकी है। धर्मनगरी हरिद्वार जो पहले आध्यात्मिकता के लिए जानी जाती थी अब उसी नगरी के गंगा किनारे लोग हुक्का पी रहे हैं, शराब पी रहे हैं, हुड़दंग मचा रहे हैं और आपत्तिजनक बर्ताव कर रहे हैं। हर की पैड़ी से अबतक न जाने कितनी ही खबरें सुनने में आ चुकी हैं। बाहरी राज्य से लोग हरिद्वार में आते तो हैं मगर केवल हुड़दंग मचाने। यहां आकर लोग हदें भूल जाने वाले लोगों के साथ अब जिला प्रशासन और पुलिस भी सख्त हो चली है। शनिवार की देर रात को मादक पदार्थों का सेवन कर हर की पैड़ी में हुड़दंग मचा रहे 9 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और सबसे ज्यादा चौंका देने वाली बात यह है कि इनमें से दो कर्मचारी श्री गंगा सभा के ही हैं। पुलिस ने सभी आरोपियों के हाथ में गंगा जल देकर गंगा किनारे नशा न करने की शपथ दिलवाई और इसी के साथ सभी आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन को न्यायालय में पेश किया गया है। आरोपियों की पहचान दीपक एवं प्रवीण निवासी करनाल हरियाणा, राकेश कुमार निवासी मौसम गढ़, राहुल कुमार निवासी उत्तर प्रदेश, विकास एवं अरविंद कुमार निवासी हरियाणा और श्री गंगा सभा के कर्मचारी रितिक रस्तोगी एवं जगदंबा प्रसाद थपलियाल के रुप में हुई है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: पहाड़ में आफत की बारिश से कोहराम, गदेरे के तेज बहाव में बहा बाइक सवार
सभी आरोपी गंगा किनारे बीते शनिवार की रात को खुलेआम दारु का सेवन कर रहे थे और हुड़दंग मचा रहे थे। पुलिस ने श्री गंगा सभा के कर्मचारियों समेत सभी युवकों को गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि यह सभी आरोपी शनिवार की रात को बेकाबू होकर गंगा किनारे हुड़दंग मचा रहे थे और आपत्तिजनक बर्ताव कर रहे थे। स्थानीय लोगों ने पुलिस को इसकी सूचना दी जिसके बाद पुलिस ने इन सभी को गिरफ्तार कर लिया है। न्यायालय में पेश करने से पहले हर की पैड़ी चौकी के इंचार्ज अरविंद रतूड़ी ने सभी आरोपियों को गंगाजल हाथ में लेकर उनसे गंगा किनारे कभी भी नशा न करने की शपथ दिलवाई। आरोपियों ने गंगाजल हाथ में लेकर शपथ लेते हुए कहा कि वे भविष्य में कभी भी धार्मिक स्थलों पर इस प्रकार का कुकर्म नहीं करेंगे और किसी और को भी नहीं करने देंगे। हर की पैड़ी में अब तक कई ऐसी घटनाएं सामने आ चुकी हैं जिसके बाद वहां की कार्यशैली पर भी तमाम सवाल उठ रहे हैं और इसी को देखते हुए जिलाधिकारी ने हर की पैड़ी में अतिरिक्त जवानों के रूप में 74 पीआरडी जवानों को तैनात करने के निर्देश दे दिए हैं।