उत्तराखंड टिहरी गढ़वालTehri Garhwal SO Jitendra Kumar audio viral

गढ़वाल: पुलिस अफसर की वसूली वाला ऑडियो वायरल, SSP ने किया सस्पेंड

एसओ जितेंद्र कुमार ने पिछले कुछ महीनों में शराब का अवैध कारोबार करने वालों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई की, लेकिन दो दिन पहले उनका एक ऐसा कारनामा सामने आया, जिसने उन्हें हीरो से जीरो बना दिया।

Tehri Garhwal News: Tehri Garhwal SO Jitendra Kumar audio viral
Image: Tehri Garhwal SO Jitendra Kumar audio viral (Source: Social Media)

टिहरी गढ़वाल: टिहरी का हिंडोलाखाल पुलिस थाना। यहां के एसओ जितेंद्र कुमार अवैध शराब के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में खूब सक्रिय रहे हैं। उनकी टीम ने शराब का अवैध कारोबार करने वालों को गिरफ्तार करने के साथ ही अवैध शराब को ढोने वाले कई वाहनों को सीज किया, लेकिन दो दिन पहले जितेंद्र कुमार का एक ऐसा कारनामा सामने आ गया, जिसने उन्हें हीरो से जीरो बना दिया। उनका अंग्रेजी शराब की दुकान के सेल्समैन से वसूली और शराब मंगवाने का एक ऑडियो वायरल हुआ है, जिसके बाद टिहरी एसएसपी तृप्ति भट्ट ने उन्हें निलंबित कर दिया। उनकी जगह पर बलदेव कंडियाल को थाना हिंडोलाखाल का इंचार्ज बनाया गया है। बताया जा रहा है कि वायरल ऑडियो के आधार पर एसएसपी ने ये कार्रवाई की है। सोशल मीडिया पर वायरल ऑडियो में एसओ जितेंद्र कुमार की ओर से किसी भंडारी नाम के व्यक्ति से शराब और हफ्ता वसूली के बारे में बातचीत की जा रही है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: स्व. सुंदरलाल बहुगुणा के लिए भारत रत्न की मांग, केजरीवाल ने PM मोदी को लिखा पत्र
ऑडियो में थाना प्रभारी सेल्समैन से होमगार्ड के जरिए शराब की बोतल मंगवाने की बात कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि यह ऑडियो काफी पुराना है। एसआई जितेंद्र कुमार की तैनाती एक साल पहले थाना हिडोंलाखाल में हुई थी। इस दौरान उनकी टीम ने शराब का अवैध कारोबार करने वाले कई लोगों के खिलाफ गिरफ्तारी की कार्रवाई की। कई वाहन भी सीज किए, लेकिन एक ऑडियो ने उनकी वर्दी पर दाग लगा दिया। एसएसपी टिहरी तृप्ति भट्ट ने बताया कि यह ऑडियो 7-8 माह पुराना बताया जा रहा है। मामले की जांच चल रही है। वहीं एसआई जितेंद्र कुमार पूरे मामले को साजिश बता रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैंने 15 दिन पहले शराब के ठेके से अवैध रूप से शराब ले जा रहा वाहन पकड़ा था। साजिशन मेरी बातों को एडिट कर के वायरल किया गया। यह मेरे खिलाफ षड़यंत्र है।