उत्तराखंड रुद्रपुरhuman trafficking in rudrapur

उत्तराखंड में जिस्म के धंधे को लेकर बड़ा खुलासा, 50 हजार में बेची लड़की..फिर से हुई डील

50 हजार में बेची गई युवती को फिर से बेचने जा रहे थे आरोपी, एएचटीएस ने बचाई युवती की जान, 2 आरोपी गिरफ्तार, 3 फरार। जानिए पूरा मामला-

Human Trafficking Uttarakhand: human trafficking in rudrapur
Image: human trafficking in rudrapur (Source: Social Media)

रुद्रपुर: उत्तराखंड में अब धड़ल्ले से ह्यूमन ट्रैफिकिंग को अंजाम दिया जा रहा है। मासूम लड़कियों को जाल में फंसा कर चंद पैसों में उनको बेच दिया जाता है। ऐसे ही जिस्मों के सौदागरों के खिलाफ उत्तराखंड के कई जिलों में पुलिस का एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग स्क्वॉड एक्टिव हो रखा है और इन सौदागरों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। उधमसिंह नगर से भी एक युवती को बेचने जा रहे आरोपियों को ह्यूमन ट्रैफिकिंग स्क्वॉड ने धर दबोचा। बता दें कि यूएस नगर जिले के रुद्रपुर में कुछ आरोपी एक युवती को दोबारा से बेचने की फिराक में थे। 50 हजार में बेची गई एक युवती को कुछ आरोपी गाड़ी से लेकर जा रहे थे। वह तो सही समय पर एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग स्क्वायड ने एक्शन लिया और अपनी सूझबूझ और समझदारी के कारण एएचपीएस ने आरोपियों के चंगुल से पीड़िता को मुक्त किया। पुलिस ने 2 आरोपियों को तो पकड़ लिया है मगर मौके से 1 महिला समेत 2 आरोपी भाग निकले हैं। पुलिस पकड़े गए आरोपियों से सख्ती से पूछताछ कर रही है। वहीं फरार आरोपियों की तलाश की जा रही है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में जिस्म के धंधे को लेकर बड़ा खुलासा, 50 हजार में बेची लड़की..फिर से हुई डील
पुलिस ने जब आरोपियों के वाहन को रोका तब आरोपियों ने स्क्वॉड प्रभारी को कुचलने का प्रयास भी किया। स्क्वॉड प्रभारी ने किसी तरह अपनी जान बचाई मगर कार की टक्कर से उनका हाथ जख्मी हो गया। मगर उसके बावजूद भी पूरी टीम ने सूझबूझ दिखाते हुए 2 आरोपियों को धर दबोचा है। पुलिस फरार महिला समेत दोनों आरोपियों की तलाश करने में जुट गई है। मिली गई जानकारी के अनुसार बुधवार की रात को रुद्रपुर में पुलिस द्वारा गठित की गई एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग स्क्वॉड की प्रभारी बसंती आर्या को यह सूचना मिली कि कुछ लोग ट्रांसिट कैंप की एक युवती को 50 हजार में खरीद कर उसको स्विफ्ट गाड़ी से गदरपुर लेकर जा रहे हैं। इसके बाद आर्या और पूरी टीम काशीपुर हाईवे से ड्राइवर के समीप वाहनों की तलाशी के अभियान में जुट गई। कुछ ही देर बाद उनको एक स्विफ्ट गाड़ी को देखकर संदेह.

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देहरादून-मसूरी- नैनीताल जाने वाले ध्यान दें..ये नियम पढ़ लें, वरना नहीं मिलेगी एंट्री
प्रभारी ने गाड़ी को रोकने का इशारा किया तो चालक ने वाहन की रफ्तार बढ़ा दी और गाड़ी को तेजी से प्रभारी की ओर मोड़ दिया। प्रभारी वहां से दूर हटीं मगर उनका हाथ गाड़ी से टकराकर बुरी तरह जख्मी हो गया। इसके बाद आरोपी गाड़ी लेकर वहां से भाग निकला और प्रभारी आर्या ने अपनी टीम के साथ मिलकर गाड़ी का पीछा किया और आखिरकार पुलिस ने आरोपियों की गाड़ी को जाम के बीच में धर दबोचा। पुलिस को देखकर कार सवार एक महिला समेत दो युवक गाड़ी से उतर कर भाग निकले। वहीं पुलिस ने गाड़ी से दो युवकों को दबोच लिया है और युवती को उनके चंगुल से छुड़ा लिया है। आरोपियों की पहचान सोनू और भूपेंद्र सिंह के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि उन्होंने ट्रांजिट कैंप की निवासी लक्ष्मी से इस युवती से 50 हजार में खरीदा था। इसके बाद वे युवती को गदरपुर में किसी और व्यक्ति को बेचने जा रहे थे। पुलिस ने बताया कि युवती को बेचने वाले मुख्य आरोपी लक्ष्मी, रंजीत और गाड़ी सवार एक अन्य आरोपी फरार हो गए हैं। पुलिस उन सभी की खोजबीन में जुट गई है।