आज उत्तराखंड के 4 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, चेतावनी निशान के करीब पहुंची गंगा (Heavy rain likely in 3 districts of Uttarakhand July 21)
Connect with us
uttarakhand govt campaign for corona guidelines
Follow corona guidelines
Image: Heavy rain likely in 3 districts of Uttarakhand July 21

आज उत्तराखंड के 4 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, चेतावनी निशान के करीब पहुंची गंगा

उत्तराखंड के 4 जिलों में आज और कल मूसलाधार बरसात के कारण यलो अलर्ट जारी। ऋषिकेश में गंगा नदी बह रही है चेतावनी रेखा से 1 मीटर नीचे। जानिए मौसम का हाल-

उत्तराखंड में बीते कुछ दिनों से मौसम बिगड़ने के कारण हाल बेहाल हो रखा है। पहाड़ों से लेकर मैदानों तक झमाझम हो रही बरसात ने लोगों का जीना बेहाल कर दिया है। कई दिनों से मूसलाधार बारिश से उत्तराखंड में तबाही का मंजर भी साफ दिखाई दे रहा है। कहीं पर बादल फटने की दुर्घटना सामने आ रही है तो कहीं पर भूस्खलन होने के कारण सड़कें बंद हो रही हैं। 3 दिन आफत बनकर बरस रही बरसात की रफ्तार बीते मंगलवार को थोड़ी कम हुई। आज उत्तराखंड में मौसम साफ है मगर मौसम विभाग ने उत्तराखंड के 3 जिलों में आज एक बार फिर से भारी बारिश के आसार जताए हैं। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में आज मौसम साफ रहेगा मगर नैनीताल, चंपावत और पिथौरागढ़ में कहीं-कहीं पर भारी से बहुत अधिक भारी बारिश की संभावना है। ऐसे में मौसम विभाग ने इन चारों जिलों में येलो अलर्ट जारी कर दिया है। मौसम विज्ञान के केंद्र निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि आने वाले दिनों में प्रदेश में मौसम सामान्य रहेगा मगर बुधवार और गुरुवार को नैनीताल,बागेश्वर, पिथौरागढ़ और देहरादून में कहीं-कहीं पर भारी बारिश के आसार हैं इसीलिए इन चारों जिलों में मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है।

यह भी पढ़ें - गढ़वाल: महिला ने पुल से अलकनंदा नदी में लगाई छलांग, मौके पर मचा हड़कंप
बता दें कि 3 दिन के बाद मंगलवार को उत्तराखंड को बारिश से राहत मिली मगर बारिश के बाद उत्तराखंड में उपजी आफत अभी बरकरार है। ऋषिकेश में गंगा चेतावनी रेखा से महज 1 मीटर नीचे बह रही है। वहीं जगह-जगह पर मलबा आने के कारण प्रदेश में 160 से अधिक संपर्क मार्ग पूरी तरह से बंद हो रहे हैं। बद्रीनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री पर भूस्खलन के कारण मलबा आ गया है जिस कारण वहां पर भी यातायात पूरी तरह से बाधित हो गया है। बरसाती नदियां भी उफान पर हैं। ऋषिकेश में गंगा का जलस्तर सुबह 9 बजे चेतावनी रेखा से 1 मीटर नीचे दर्ज किया गया। बीते शनिवार की रात से लगातार हो रही बरसात के कारण उत्तराखंड में 600 से अधिक गांवों से मुख्य सड़कों का संपर्क कटा हुआ है। 3 दिनों से हो रही मूसलाधार बरसात में चमोली, रुद्रप्रयाग और पौड़ी जिले में भूस्खलन की सबसे अधिक घटनाएं हुई हैं। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले कुछ दिन उत्तराखंड को बरसात से निजात मिलेगी मगर आज और कल देहरादून, बागेश्वर पिथौरागढ़, नैनीताल में भारी बरसात को देखते हुए मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी कर दिया है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : वैज्ञानिकों ने दे दी बहुत बड़ी चेतावनी...सावधान उत्तराखंड
वीडियो : बिनसर टॉप में बादल फटने से चमोली में तबाही
वीडियो : द्वितीय केदार भगवान मद्महेश्वर डोली यात्रा
वीडियो : Garhwali Song - AACHRI

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top