उत्तराखंड देहरादूनUttarakhand govt to create 24 thousand jobs in Uttarakhand

उत्तराखंड सरकार ने किया 24 हजार नौकरियों का दावा, शुरू हुआ होमवर्क..विभागों को निर्देश

दरअसल सरकार में 24000 पदों को भरने की घोषणा तो कर दी लेकिन उसका होमवर्क अब हो रहा है। सरकार ने अलग-अलग विभागों में खाली पड़े पदों को भरने के लिए ब्यौरा मांगा है।

Pushkar Singh Dhami: Uttarakhand govt to create 24 thousand jobs in Uttarakhand
Image: Uttarakhand govt to create 24 thousand jobs in Uttarakhand (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड सरकार 24000 नौकरियों का दावा कर रही है लेकिन दूसरी तरफ विभागों की हीला हवाली सरकार की राह में दिक्कत पैदा कर रही है। दरअसल सरकार में 24000 पदों को भरने की घोषणा तो कर दी लेकिन उसका होमवर्क अब हो रहा है। सरकार ने अलग-अलग विभागों में खाली पड़े पदों को भरने के लिए ब्यौरा मांगा है। आलम यह है कि कई विभाग अभी तक जोड़ा नहीं दे पाए हैं। सरकार द्वारा सभी विभागों को तत्काल सूचना भेजने के निर्देश देने पड़े हैं। जब से मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के हाथ सत्ता की कमान आई है उनका फोकस सरकारी और स्वरोजगार के क्षेत्र में नौकरियां खोलने का है। जाहिर है कि ऐसा करके सरकार कांग्रेस को बैकफुट पर लाना चाहती है। दरअसल कांग्रेस काफी वक्त से बेरोजगारी के मुद्दे पर हमलावर है। दरअसल सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कैबिनेट की बैठक में 22000 पदों को भरने की घोषणा की थी। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में जल्द खुलने वाले हैं स्कूल, शिक्षा विभाग का प्लान तैयार..आप भी पढ़िए
सीएम ने ऐलान किया कि पहले सरकार 13000 पदों को भरेगी पुलिस स्टाफ अब सरकार यह पता लगा रही है कि किन विभागों में सीधी भर्ती पदोन्नति और बैकलॉग के कितने पद हैं। सभी मुख्य सचिव प्रमुख सचिवों सचिवों और प्रभारी सचिवों को निर्देश जारी किए गए हैं कि खाली पदों का ब्यौरा दिया जाए लिस्ट ऑफ लेकिन इस बीच खबर है कि विभागों द्वारा इस मामले में ढिलाई बरती जा रही है जो कि सरकार की राह में परेशानी खड़ी कर रही है। अब मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देश पर विभागों से पदों की वर्तमान स्थिति की सूचना मांगी गई है। मीडिया कर्मियों से बातचीत में सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि खाली पदों को सरकार द्वारा भरा जाएगा और युवाओं को स्वरोजगार से भी जोड़ा जाएगा।