उत्तराखंड नैनीतालhusband killed wife in nainital

उत्तराखंड: पहले पत्नी को दिल्ली से पहाड़ लाया, फिर बेरहमी से मार डाला

पहले पत्नी को दिल्ली से नैनीताल लेकर आया फिर गला दबाकर करदी हत्या, डेढ़ महीने के बाद हल्द्वानी-नैनीताल हाइवे से बरामद किया गया सड़ा-गला शव। 9 महीने पहले ही हुई थी शादी। जानिए यह सनसनीखेज मामला-

Nainital Massacre: husband killed wife in nainital
Image: husband killed wife in nainital (Source: Social Media)

नैनीताल: उत्तराखंड के नैनीताल जिले से सनसनीखेज हत्याकांड का मामला सामने आया है। नैनीताल जिले में यूएसनगर के एक युवक ने अपनी पत्नी की गला दबाकर हत्या कर दी। 9 महीने पहले ही दोनों की शादी हुई थी। युवक ने डेढ़ महीने तक अपनी पत्नी की हत्या की बात छुपाई और डेढ़ महीने के बाद मृतका का सड़ा गला शव बरामद हुआ। युवक ने अपनी पत्नी की हत्या कर उसके शव को हल्द्वानी-नैनीताल हाईवे पर ठिकाने लगा दिया था। दिल्ली पुलिस की तहकीकात में पूरे मामले का खुलासा हुआ और डेढ़ महीने के बाद महिला का सड़ा-गला शव बरामद किया गया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने अपने मुंह से अपनी पत्नी की हत्या का गुनाह कबूला और उसने कहा कि दुष्कर्म की सजा से बचने के लिए उसने पिछले साल अपनी पत्नी से शादी कर ली थी। मगर उसके बाद दोनों के बीच में अक्सर पारिवारिक कारणों से कहासुनी होती रहती थी। इसी से तंग आकर उसने अपनी पत्नी की गला घोंट कर हत्या कर दी। आरोपी ने 11 जून को अपनी पत्नी की गला दबाकर हत्या कर उसका शव नैनीताल के पास ठिकाने लगा दिया था। चलिए आपको बताते हैं कि आखिर इस पूरे हत्याकांड से पर्दा कैसे उठा।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देहरादून में हाई प्रोफाइल सेक्स रैकेट का खुलासा, 7 कॉलगर्ल समेत 13 लोग गिरफ्तार
मामले का खुलासा तब हुआ जब दिल्ली के निवासी एक व्यक्ति ने 15 जून को अपनी 26 वर्षीय बेटी की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई और उन्होंने कहा कि उनकी बेटी को उसके ससुराल वालों ने ही लापता किया है। उसके बाद दिल्ली पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू की। दिल्ली पुलिस ने महिला की खोजबीन की तो 12 जून को महिला के मोबाइल से लोकेशन नैनीताल हल्द्वानी रोड पर हनुमानगढ़ी के आसपास मिली। इसके बाद पुलिस ने युवती के पति और उसके ससुराल वालों से सख्ती से पूछताछ की तो युवती के पति ने सारा सच पुलिस के सामने उगल दिया। उसने बताया कि उसी ने अपनी पत्नी की हत्या की है। उसने 11 जून को अपनी पत्नी की गला दबाकर हत्या कर उसके शव को नैनीताल के पास फेंक दिया था। दिल्ली पुलिस के एसआई नरेंद्र सिंह, कांस्टेबल सुनील कुमार और शाहिद आरोपी को साथ में लेकर नैनीताल पहुंचे जहां उन्होंने महिला का सड़ा गला शव बरामद कर लिया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देहरादून: साइबर ठगों ने लगाई सेना के जवान को चपत, स्कूटर दिलाने के नाम पर ठगे 95 हजार
युवक ने बताया कि वे दोनों शादी से पहले दिल्ली के एक शॉपिंग मॉल में साथ में काम करते थे और इसी दौरान दोनों करीब आए। जब महिला ने युवक के सामने शादी का प्रस्ताव रखा तो उसने शादी के प्रस्ताव को ठुकरा दिया जिसके बाद महिला ने पुलिस में युवक के ऊपर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया। दुष्कर्म के आरोप से बचने के लिए उसने महिला से बीते साल अक्टूबर में शादी कर तो ली मगर शादी के बाद पारिवारिक कारणों के चलते दोनों एक ल-दूसरे से खुश नहीं हो सके और आए दिन दोनों एक-दूसरे से किसी न किसी बात को लेकर झगड़ा करने लगे। उसके बाद आखिरकार युवक अपनी पत्नी से तंग आ गया और उसने अपनी पत्नी की हत्या करने की ठानी। 11 जून को वह अपनी पत्नी को दिल्ली से नैनीताल लेकर गया। 12 जून को नैनीताल पहुंचने के कुछ समय बाद उसने हनुमानगढ़ी में अपनी पत्नी की गला दबा कर हत्या कर दी। अपनी पत्नी की हत्या करने के बाद उसने हाईवे पर ही अपनी पत्नी के शव को ठिकाने लगा दिया। डेढ़ महीने के बाद इस हत्याकांड का पर्दाफाश हुआ है। पुलिस ने आरोपी के ऊपर मुकदमा दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 201 और 302 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है और अब आगे उसके ऊपर कड़ी से कड़ी कानूनी कार्यवाही की जाएगी।