उत्तराखंड उत्तरकाशीUttarkashi youth dies in Punjab

गढ़वाल के युवक की पंजाब में रहस्यमयी मौत, नौकरी ढूंढने गांव छोड़कर लुधियाना गया था

पंजाब पुलिस ने युवक की एक्सीडेंट से मौत होना बताकर शव का पोस्टमार्टम कर परिजनों को सौंप दिया है। जबकि परिजनों ने हत्या की आंशका जताई है।

Uttarkashi News: Uttarkashi youth dies in Punjab
Image: Uttarkashi youth dies in Punjab (Source: Social Media)

उत्तरकाशी: रोजगार की तलाश में पंजाब गये उत्तरकाशी के स्यालना गाँव निवासी एक युवक की मौत का मामला सामने आया है । पंजाब पुलिस ने युवक की एक्सीडेंट से मौत होना बताकर शव का पोस्टमार्टम कर परिजनों को सौंप दिया है। जबकि परिजनों ने हत्या की आंशका जताते हुए पंजाब सरकार से इसमें गहनता से जांच कर न्याय की गुहार लगाई है। मालूम हो कि बड़कोट तहसील के ग्राम स्यालना गाँव निवासी जनवीर सिंह चौहान पुत्र स्व पार सिंह उम्र 39 वर्ष रोजगार की तलाश में पंजाब के सिटी खरड़ जिला मोहाली में गया था , होटल ग्रीन पार्क में काम भी मिल गया था लेकिन दो दिन बाद उसका शव खरड़ कस्बे व खानपुर गाँव के बीच लुधियाना रोड़ पर पड़ा मिला, जिसकी सूचना आसपास के लोगों ने पुलिस को दी , पुलिस ने युवक के पास पड़ा फोन से परिजनों से बात की जिसकी पंचकूला से परिजनों ने पहुँचकर पहचान की। आपको बताते चले कि कोरोना वायरस संक्रमण (कोविड 19) के चलते रोजगार छीन जाने के बाद बेरोजगार हुए युवक एक बार फिर रोजगार की तलाश में निकल गया था। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देहरादून में भीषण हादसा, ट्रक ने बाइक को मारी टक्कर...सगे भाईयों की मौत
पंचकूला में पहले भी रोजगार कर चुके जनवीर को इस बार काफी तलाश के बाद रोजगार नही मिल पाया तो वह सिटी खरड़ पहुँच गया , पत्नी और दो बच्चों को ये बोलकर की नौकरी मिलते ही लेने आ जाऊंगा । परिजनों को क्या मालूम था कि दो दिन बाद उन्हें बुलावा उसके मौत का आयेगा। परिवार का एक मात्र सहारा छीन जाने से पत्नी व बच्चों पर पहाड़ सा टूट पड़ा है । मृतक जनवीर के पिता पार सिंह की भी काफी पहले मौत हो गयी थी ,परिजनों ने जनवीर की हत्या की आशंका जताते हुए पंजाब सरकार से गहनता से जांच कर न्याय की गुहार लगाई है । ग्राम प्रधान शीशपाल सिंह चौहान ने पंजाब के कांग्रेस प्रदेश प्रभारी ,उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत , पंजाब के मुख्यमंत्री से मामले का संज्ञान लेते हुए जांच कर दोषियों के खिलाप कड़ी कार्यवाही करने और पीड़ित परिवार को मुआवजा दिए जाने की मांग की है । इधर क्षेत्र में रोजगार कि तलाश में गये युवक की दर्दनाक मौत से शोक की लहर दौड़ पड़ी है । इधर सिटी खरड़ पुलिस जांच अधिकारी हरमिंदर सिंह ने दूरभाष पर बताया कि प्रथम दृष्टया जनवीर की मौत वाहन से टक्करा कर होना प्रतीत होता है ।उसके पैरों और हाथ पर चोट आई है , पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पूरी स्तिथि स्पष्ट हो पायेगी । पुलिस हर पहलू पर जांच कर रही है ।