उत्तराखंड अल्मोड़ाCongress sitting on dharna in Jageshwar

उत्तराखंड: जागेश्वर धाम में BJP सांसद की गुंडागर्दी के बाद उबाल, धरने पर बैठी कांग्रेस

यूपी के सांसद धर्मेंद्र कश्यप ने जागेश्वर धाम में हनक दिखाई। पुरोहितों संग गाली-गलौच की। घटना के विरोध में विधायक गोविंद कुंजवाल और तमाम कांग्रेसी धरने पर बैठे हैं।

Jageshwar MP Dharmendra Kashyap: Congress sitting on dharna in Jageshwar
Image: Congress sitting on dharna in Jageshwar (Source: Social Media)

अल्मोड़ा: जागेश्वर धाम में यूपी के बीजेपी सांसद धर्मेंद्र कश्यप ने जिस तरह का बर्ताव किया, उससे देवभूमि के लोग आहत हैं। सांसद धर्मेंद्र कश्यप के खिलाफ लोग सड़कों पर उतर आए हैं। धरना-प्रदर्शन का दौर शुरू हो गया है। विधायक गोविंद सिंह कुंजवाज भी धरने पर बैठे हैं। उन्होंने धर्मेंद्र कश्यप पर देवभूमि और पंडिताचार्यों का अपमान करने का आरोप लगाया। यहां आपको पूरा मामला भी जानना चाहिए। घटना शनिवार की है। यूपी के बरेली स्थित आंवला से बीजेपी सांसद धर्मेंद्र कश्यप अपने साथी मोहन राजपूत और सुनील तायल संग शाम को जागेश्वर धाम आए थे। इन लोगों को पहले ही बता दिया गया था कि कोविड-19 नियमों के तहत शाम 6 बजे के बाद पूजा नहीं होगी। पुजारियों का आरोप है कि सांसद कश्यप पूजा के बाद मंदिर से बाहर आने के बजाय इधर-उधर घूमते रहे। पुरोहितों ने एतराज जताया तो उन्होंने खुद को बीजेपी सांसद बताते हुए हनक दिखाई। कश्यप को मंदिर के भीतर देख दूसरे श्रद्धालु भी मंदिर में एंट्री देने की जिद करने लगे।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में डबल मर्डर से मचाया था हड़कंप, अब पकड़ा गया दुर्दांत अपराधी आरिफ उर्फ ‘टमाटर’
मंदिर के प्रबंधक ने सांसद से बाहर जाने को कहा तो सांसद कश्यप भड़क गए। उन्होंने प्रबंधक भगवान भट्ट के साथ बहस और धक्कामुक्की शुरू कर दी। घटना का वीडियो भी वायरल हुआ है। इधर रविवार को पूरे मामले को लेकर लोगों में आक्रोश पनप गया। घटना के विरोध में विधायक गोविंद कुंजवाल तमाम कांग्रेस पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ धरने पर बैठे हैं। उन्होंने कहा कि सांसद ने पुरोहितों के साथ मारपीट कर भद्दी गालियां दी हैं, जो अशोभनीय है। इससे बीजेपी का चाल-चरित्र और चेहरा उजागर हुआ है। जागेश्वर मंदिर प्रबंधन समिति ने भी घटना को निंदनीय बताया। समिति के उपाध्यक्ष गोविंद गोपाल ने कहा कि भगवान भोले के भक्त को विनम्र होना चाहिए। कोई भी मंदिर के कर्मचारियों को आतंकित नहीं कर सकता। उधर चंपावत में भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जागेश्वर धाम में हुई घटना की निंदा करते हुए यूपी की योगी सरकार के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन किया।