उत्तराखंड ऋषिकेशA girl body recovered from Rishikesh Ganga river

उत्तराखंड: गंगा में डूबे मुंबई के 3 पर्यटक, एक युवती का शव बरामद..दो की तलाश जारी

गंगा में डूबे छात्रों के परिवार का कहना है कि बच्चे मेडिसिन की पढ़ाई के लिए अमेरिका जा रहे थे। इससे पहले भगवान के दर्शन के लिए हरिद्वार-ऋषिकेश आए थे, पर एक झटके में सब खत्म हो गया।

Rishikesh Ganga: A girl body recovered from Rishikesh Ganga river
Image: A girl body recovered from Rishikesh Ganga river (Source: Social Media)

ऋषिकेश: मुंबई से तीर्थनगरी ऋषिकेश घूमने आए 5 दोस्तों में से 3 के लिए ये ट्रिप जिंदगी की आखिरी ट्रिप बन गई। बुधवार को गंगा में नहाते वक्त दो युवतियों समेत तीन पर्यटक बह गए। घटना के तीसरे दिन शुक्रवार को इनमें से एक युवती का शव बरामद कर लिया गया है। अन्य की तलाश जारी है। गंगा में डूबे छात्रों की तलाश में एसडीआरएफ की रेस्क्यू टीम लगातार अभियान चला रही है। इस दौरान गौहरिमाफी रायवाला में गंगा नदी से एक युवती का शव बरामद किया गया। युवती की शिनाख्त अपूर्वा केलकर के रूप में हुई। शनिवार को भी रेस्क्यू अभियान जारी है। जिस जगह पर तीनों लोग गंगा में डूबे थे उसी जगह पर फिर से गहन सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। तैराकी टीम के साथ-साथ गोताखोरों की भी मदद ली जा रही है। आपको बता दें कि मुंबई की रहने वाली मधुश्री खुरसांगे, अपूर्वा केलकर और मेलरॉय दांते अपने साथी निशा गोस्वामी और करण मिश्रा के साथ ऋषिकेश घूमने आए थे।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: यहां भी हुआ सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, मसाज की आड़ में जिस्मफरोशी..देखिए वीडियो
यहां बुधवार को गंगा में नहाते वक्त मधुश्री खुरसांगे, अपूर्वा केलकर और मेलरॉय दांते गंगा के तेज बहाव में बह गए। घटना के तीन दिन बाद रेस्क्यू टीम ने अपूर्वा का शव बरामद कर लिया है, जबकि मधुश्री और मेलरॉय का अब तक कुछ पता नहीं चला। गंगा में डूबे छात्रों के परिवार का कहना है कि बच्चे मेडिसिन की पढ़ाई के लिए अमेरिका जा रहे थे। इन 5 में से 3 लोग मेडिसिन की पढ़ाई कर रहे थे। सभी जाने से पहले भगवान के दर्शनों के लिए हरिद्वार और ऋषिकेश आये थे, पर किसे पता था कि उनके साथ अनहोनी हो जाएगी। घटना के बाद से ही एसडीआरएफ टीम गंगा में सर्च ऑपरेशन चला रही है। गंगा से सटे सीमावर्ती क्षेत्रों में लापता पर्यटकों की सूचना उपलब्ध कराने के लिए पोस्टर भी चस्पा किए जा रहे हैं।