उत्तराखंड देहरादूनTruth of drug de-addiction center in Clementtown Dehradun

देहरादून का काला सच..नशा मुक्ति केंद्र में लड़कियों को स्मैक पिलाकर दी गई नर्क सी यातनाएं

देहरादून के नशा मुक्ति केंद्र में पार हुईं दरिंदगी की सभी हदें, संचालक के ऊपर लगा छेड़छाड़ और दुष्कर्म का आरोप, पीड़िता के गर्भवती होने की आशंका, केंद्र की डायरेक्टर पहुंची जेल।

Dehradun De-addiction Centre: Truth of drug de-addiction center in Clementtown Dehradun
Image: Truth of drug de-addiction center in Clementtown Dehradun (Source: Social Media)

देहरादून: देहरादून के क्लेमेंटटाउन थाना क्षेत्र से एक चौंका देने वाला मामला सामने आया है। क्लेमेंटटाउन में मौजूद नशा मुक्त केंद्र की डायरेक्टर ने हैवानियत की सभी हदें पार कर दी हैं। नशा मुक्ति केंद्र की डायरेक्टर पर केंद्र में मौजूद युवतियों के साथ बेरहमी से मारपीट और उनके साथ जानवरों जैसा बरताव करने का गंभीर आरोप लगा है। आरोप है कि केंद्र की डायरेक्टर युवक एवं युवतियों के साथ आए दिन मारपीट करती रहती थी और उनके साथ जानवरों जैसा सलूक करती थी जिस कारण नशा मुक्ति केंद्र में मौजूद सभी युवक एवं युवतियां दहशत में रहते थे। इसके अलावा केंद्र के संचालक के ऊपर वहां मौजूद एक युवती के साथ दुष्कर्म और छेड़छाड़ का गंभीर आरोप लगा है और आरोपी संचालक की तलाश की जा रही है। पुलिस ने आरोपी डायरेक्टर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है और अब पुलिस आगे की कार्यवाही कर रही है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - गढ़वाल से दुखद खबर, परिजनों ने स्कूटी नहीं दिलाई तो फांसी पर झूल गया 9वीं का छात्र
केंद्र की डायरेक्टर और वहां के संचालक की काली करतूतों का पर्दाफाश तब हुआ जब उनके अत्याचारों से डरकर केंद्र से 4 युवतियां बीते बृहस्पतिवार को भाग गईं। अगले दिन पुलिस ने सबको बरामद किया और जब उनसे भागने कारण पूछा गया तो पुलिस के भी होश उड़ गए। उन्होंने बताया कि वहां उनको शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जाता था और वहां का संचालक विद्यादत्त रतूड़ी उनके साथ दुष्कर्म करता था। डायरेक्टर उनके ऊपर अत्याचार करती थी और कठिन सजा देने के साथ ही बेरहमी से उनके साथ मारपीट भी किया करती थी। पीड़िताओं की।शिकायत पर पुलिस ने तुरंत ही वहां की डायरेक्टर विभा सिंह को अपनी हिरासत में लिया मगर आरोपी संचालन विद्यादत्त रतूड़ी वहां से भाग निकला। विभा सिंह को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। बताया जा रहा है कि नशा मुक्ति केंद्र में स्मैक खुलेआम चलती थी। जो लड़की स्मैक की डिमांड करती थी, उसे पहले दुष्कर्म के लिए मजबूर किया जाता था। दुष्कर्म के बाद लड़की को स्मैक दी जाती थी।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - साउथ से उत्तराखंड में सप्लाई हो रहा था करोड़ों का गांजा, 1600 किलो की खेप बरामद
पुलिस का कहना है कि आरोपी विद्यादत्त रतूड़ी की तलाश में पुलिस ने 4 टीमें गठित की हैं और आरोपी की तलाश की जा रही है। आरोपी के कुछ साथियों से भी पूछताछ की जा रही है। आरोपी विद्यादत्त रतूड़ी पहले भी एक लड़की को अगवा करने के आरोप में गिरफ्तार हो चुका है। ऐसे में बहुत हद तक यह मुमकिन है कि विद्यादत्त रतूड़ी ने केंद्र में मौजूद और भी लड़कियों के साथ बलात्कार किया होगा। पुलिस ने चारों पीड़िताओं के बयान दर्ज कर दिए हैं जिनमें से 1 के साथ विद्यादत्त रतूड़ी ने दुष्कर्म किया है। जेल से अबतक 10 लड़कियां जा चुकी हैं, ऐसे में पुलिस सभी को थाने में बुलाकर उनके बयान दर्ज करेगी। पुलिस आज चारों पीड़िताओं का मेडिकल टेस्ट करवाएगी। अंदेशा है कि जिस युवती के साथ विद्यादत्त ने दुष्कर्म किया है वह गर्भवती है। मेडिकल टेस्ट की रिपोर्ट आने के बाद इस बात का खुलासा हो पाएगा। एसओ क्लेमेंटटाउन धर्मेंद्र रौतेला के बताया कि कोर्ट ने आरोपी विभा को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। पुलिस हर एक पहलू को ध्यान में रखते हुए पूरे मामले की गहराई से जांच-पड़ताल कर रही है और जल्द से जल्द आरोपी विद्यादत्त रतूड़ी पुलिस की गिरफ्त में होगा।