उत्तराखंड हरिद्वारdowry murder case in haridwar

उत्तराखंड: दहेज की बलि चढ़ी एक और बेटी, बुरी तरह पीटने के बाद पेट्रोल डालकर जिंदा जलाया!

मृतक के परिजनों ने कहा कि दहेजलोभी ससुरालवालों ने पहले उनकी बेटी को बेरहमी से पीटा। बाद में पेट्रोल डालकर जिंदा जला दिया। आगे पढ़िए पूरी खबर

haridwar police: dowry murder case in haridwar
Image: dowry murder case in haridwar (Source: Social Media)

हरिद्वार: हरिद्वार में दहेज हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है। 6 अगस्त को यहां एक विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। विवाहिता के परिजनों ने ससुराल वालों पर दहेज के लिए महिला की हत्या करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि दहेजलोभी ससुरालवालों ने पहले उनकी बेटी को बेरहमी से पीटा। बाद में पेट्रोल डालकर जिंदा जला दिया। आरोपियों ने बेटी की मौत की सूचना भी उन तक नहीं पहुंचने दी। मृतक के परिजनों की शिकायत के आधार पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। घटना कनखल थाना क्षेत्र की है। पुलिस के मुताबिक जगजीतपुर निवासी चंद्रशेखर ने तीन साल पहले अपनी बेटी अंजलि की शादी बैरागी कैंप, कनखल में रहने वाले मोनू उर्फ संजय से की थी। आरोप है कि शादी के बाद अंजलि को दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाने लगा।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड पुलिस के लिए दुखद खबर, हरिद्वार के बाद नैनीताल में सिपाही ने की खुदकुशी
मोनू उर्फ संजय को शराब पीने की लत थी। वो जुआ खेलता था, चोरी भी करता था। शादी के बाद मोनू और उसके परिवार वाले अंजलि को दहेज के लिए बुरी तरह टॉर्चर करने लगे। बीते छह अगस्त की रात मोनू उर्फ संजय, अर्जुन, नटवर, पूजा और गुड्डी ने अंजलि को घर में रस्सी से बांधा और बेरहमी से पिटाई की। इसके बाद पेट्रोल डालकर अंजलि को जिंदा जला दिया गया। मायके में अंजलि की मौत की सूचना तक नहीं दी गई। बाद में जब चंद्रशेखर को बेटी की मौत के बारे में पता चला तो वो थाने पहुंचे और पुलिस को सूचना दी। कनखल पुलिस ने बताया कि मायके वालों की शिकायत पर आरोपी पति और ससुरालियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच कर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।