अफगानिस्तान से एयरलिफ्ट होंगे 110 उत्तराखंडी, CM धामी ने अजित डोभाल से की बात (110 people of uttarakhand will return to India from Afghanistan)
Connect with us
Happy independence day 2021
Image: 110 people of uttarakhand will return to India from Afghanistan

अफगानिस्तान से एयरलिफ्ट होंगे 110 उत्तराखंडी, CM धामी ने अजित डोभाल से की बात

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि हम लगातार केंद्र सरकार के संपर्क में हैं। अफगानिस्तान में फंसे हुए एक-एक उत्तराखंडी को सकुशल वापस लाया जाएगा।

तालिबान की सत्ता आते ही अफगानिस्तान में एक बार फिर बर्बरता का दौर शुरू हो गया है। तालिबान की क्रूरता से लोग डरे और सहमे हुए हैं। अफगानिस्तान के हालात को देखते हुए वहां फंसे भारतीय सरकार से मदद मांग रहे हैं, ताकि वो अपने देश लौट सकें। उत्तराखंड से भी बड़ी संख्या में लोग नौकरी के लिए अफगानिस्तान गए हैं। इसमें से अधिकतर पूर्व सैनिक हैं। यह वहां दूतावासों के साथ ही विभिन्न कंपनियों में सुरक्षा में तैनात थे। जो लोग वापस लौट आए हैं, उनके परिजन राहत महसूस कर रहे हैं, लेकिन दर्जनों लोग अब भी अफगानिस्तान में ही फंसे हैं। वहां फंसे उत्तराखंडियों को वापस लाने के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी खुद प्रयासरत हैं। शासन की तरफ से अफगानिस्तान में फंसे उत्तराखंड के 110 मूल निवासियों के नाम राज्य सरकार ने विदेश मंत्रालय को भेजे हैं। उत्तराखंडवासियों की सकुशल वापसी के लिए प्रदेश के मुखिया पुष्कर सिंह धामी ने रक्षा मंत्री और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार से फोन पर वार्ता भी की।

यह भी पढ़ें - कभी देहरादून IMA में था जेंटलमैन कैडेट, अब तालिबान का टॉप कमांडर है शेर मोहम्मद अब्बास
उन्होंने उत्तराखंडवासियों को सकुशल वापस लाने की मांग की। बीते दिनों खटीमा के दौरे पर पहुंचे सीएम धामी ने कहा कि अफगानिस्तान में फंसे उत्तराखंडवासियों की सकुशल वापसी के लिए प्रयास शुरू कर दिए गए हैं। उन्होंने देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और देश के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल से भी बात की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि अफगानिस्तान में फंसे हुए एक-एक उत्तराखंडी को सकुशल वापस लाया जाएगा। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के इस आश्वासन के बाद वहां फंसे लोगों के परिजनों को थोड़ी बहुत तसल्ली जरूर मिली होगी। बता दें कि अफगानिस्तान में स्थिति खराब है। उत्तराखंड के कई लोग अब भी वहां फंसे हैं, इनके परिजन चिंतित हैं। वो प्रदेश सरकार से बड़ी उम्मीद लगाए हुए हैं। कई लोग सोशल मीडिया पर मदद की गुहार लगा रहे हैं। इसे लेकर सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि हम लगातार केंद्र सरकार के संपर्क में हैं। केंद्र सरकार द्वारा अफगानिस्तान से प्रत्येक भारतीय की सुरक्षित वापसी सुनिश्चित की जा रही है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : वैज्ञानिकों ने दे दी बहुत बड़ी चेतावनी...सावधान उत्तराखंड
वीडियो : Garhwali Song - AACHRI
वीडियो : BJP विधायक को गांव वालों ने घेरा..कहा- विधायक न होते तो लठ पड़ते
वीडियो : आछरी : नए जमाने का गढ़वाली गीत

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top