उत्तराखंड देहरादूनNumber of Volvo buses increased in Dehradun bus stand

देहरादून से दिल्ली, जयपुर, चंडीगढ़ जाने वालों के लिए गुड न्यूज..अब आरामदायक होगा सफर

देहरादून से कई शहरों के लिए हर एक घंटे में चलेंगी वॉल्वो बसें, दिल्ली, जयपुर और चंडीगढ़ के लिए वॉल्वो बसों की संख्या भी बढ़ी। रक्षाबंधन पर अच्छी कमाई की उम्मीद

Dehradun Jaipur Volvo: Number of Volvo buses increased in Dehradun bus stand
Image: Number of Volvo buses increased in Dehradun bus stand (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड से एक अच्छी खबर सामने आ रही है। दिल्ली, जयपुर और चंडीगढ़ बस से ट्रैवल करने वालों के लिए यह सुखद खबर साबित होगी। परिवहन निगम अब समय के साथ ही बसों के संचालन में तेजी लाता हुआ दिख रहा है और बसों की संख्या में भी इजाफा कर रहा है। यात्रियों की संख्या बढ़ने के साथ ही बसों की संख्या भी बढ़ रही है। उत्तराखंड परिवहन विभाग ने अब उत्तराखंड से दिल्ली, जयपुर और चंडीगढ़ के लिए वॉल्वो बसों की संख्या बढ़ा दी गई है। जी हां, फेस्टिवल सीजन को मध्यनजर रखते हुए यात्रियों की सुविधा के लिए साधारण बसें तो पर्याप्त संख्या में उपलब्ध हो ही गई हैं मगर वॉल्वो बसों की संख्या भी बढ़ा दी गई है। पहले कोविड के कारण इक्का-दुक्का वॉल्वो देहरादून से चलती थी। अब देहरादून से कई शहरों के लिए हर एक घंटे बाद वॉल्वो बस मिलेगी। जी हां, सुविधाजनक सफर के लिए कई लोग वॉल्वो बसों में सफर करना प्रेफर करते हैं। वॉल्वो के साथ ही सामान्य बसें भी कम समय में उपलब्ध हो जाएंगी। परिवहन विभाग की ओर से दिल्ली, जयपुर और चंडीगढ़ के लिए वॉल्वो बसों की संख्या बढ़ा दी गई है। साधारण बसें भी पर्याप्त संख्या में उपलब्ध हो गई हैं, ताकि रक्षाबंधन व आने वाले अन्य त्योहारों पर सवारियों को कोई परेशानी न हो।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड को मिलने वाला है बड़ा तोहफा, अनिल बलूनी ने जो बोला वो कर दिखाया
परिवहन निगम के मंडल प्रबंधक संजय गुप्ता ने बताया कि कोरोना के चलते निगम को भारी आर्थिक नुकसान हुआ है। ऐसे में निगम कमाई पर अधिक फोकस कर रहा है। उन्होंने कहा कि फेस्टिवल सीजन में पर्यटकों की भीड़ बढ़ जाती है। ऐसे में यह कमाई का सबसे अच्छा समय है। उन्होंने बताया कि वॉल्वो बसों के साथ ही साधारण बसें भी पर्याप्त संख्या में संचालित हो रही हैं। रक्षाबंधन पर उम्मीद है कि पर्यटकों की संख्या में इजाफा होगा। जरूरत पड़ी तो बसों की संख्या में और इजाफा किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि पिछले साल से कोरोना के कारण निगम आर्थिक संकट से जूझ रहा है। लॉकडाउन खुलने के बावजूद भी उम्मीद से काफी कम कमाई हो रही है। खुशकिस्मति से फिलहाल कोरोना की रफ्तार धीमी है और निगम को अब त्योहारी सीजन से कमाई की उम्मीद है। वर्तमान में निगम की प्रतिदिन की कमाई एक करोड़ 30 लाख से एक करोड़ 40 लाख रुपये है मगर आम दिनों में यह 2 करोड़ को भी पार कर देती है। वहीं परिवहन निगम ने सभी ड्राईवर और कंडक्टरों की छुट्टियां तत्काल प्रभाव से रद्द कर दी हैं और उनको रक्षाबंधन पर ड्यूटी करने के आदेश दे दिए हैं। उन्होंने कहा है कि कोविड के कारण सवारियों की संख्या कम है मगर फेस्टिवल सीजन निगम के लिए उम्मीद बनकर सामने आया है।