उत्तराखंड देहरादूनDeepak Mittal Pushpanjali Builders Red Corner Notice

देहरादून में फ्लैट लेने वाले सावधान, ऐसे बिल्डर से बच के रहना..जारी हुआ रेड कॉर्नर नोटिस

पुष्पांजलि बिल्डर के मालिक दीपक मित्तल और राखी मित्तल ने फ्लैट दिलाने के नाम पर लोगों की खून-पसीने की कमाई हड़प ली और विदेश में जा छिपे। आगे पढ़िए पूरी रिपोर्ट

Pushpanjali builder: Deepak Mittal Pushpanjali Builders Red Corner Notice
Image: Deepak Mittal Pushpanjali Builders Red Corner Notice (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड की राजधानी देहरादून। राज्य गठन के बाद यहां जमीनों के दाम तेजी से बढ़े हैं। शहर में इस वक्त कई हाउसिंग प्रोजेक्ट चल रहे हैं, लेकिन जिस तेजी से शहर में फ्लैट्स की मांग बढ़ी है। उसी तेजी से लोगों के साथ होने वाले फ्रॉड के केस भी बढ़ रहे हैं। दून में एक अदद आशियाने की चाह में लोग लुट रहे हैं। लोगों को लूटने वालों में पुष्पांजलि बिल्डर के मालिक दीपक मित्तल और राखी मित्तल भी शामिल हैं। इन दोनों ने फ्लैट दिलाने के नाम पर लोगों की खून-पसीने की कमाई हड़प ली और विदेश में जा बैठे। लोगों को करोड़ों का चूना लगाकर दुबई फरार होने वाले दंपति के खिलाफ पुलिस रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने की तैयारी कर रही है.

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देहरादून में बेरहम मां ने सड़क किनारे फेंकी नवजात बच्ची, पुलिस के जवानों ने बचाई जान
पुष्पांजलि बिल्डर रियल एंड इंफ्राटेक के मालिक दीपक मित्तल और राखी मित्तल पर करोड़ों की धोखाधड़ी का आरोप है। ये दोनों दुबई में छिपे हैं। एसएसपी योगेंद्र सिंह रावत ने आरोपियों के खिलाफ इंटरपोल से रेड कार्नर नोटिस जारी किए जाने और पासपोर्ट निरस्त किए जाने के लिए पत्राचार किया है। आरोपी बिल्डर दीपक मित्तल उसकी पत्नी राखी मित्तल समेत सहयोगियों पर फ्लैट बेचने के नाम पर लोगों से करोड़ों रुपये की धोखधड़ी करने का आरोप लगा है। दोनों ने फ्लैट दिलाने के नाम पर लोगों से करोड़ों रुपये लिए और दुबई फरार हो गए। दीपक मित्तल की धोखाधड़ी का शिकार हुए आम लोग इंसाफ के लिए दर-दर भटक रहे हैं। वहीं अब दून पुलिस दोनों आरोपियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करने की तैयारी में है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: हिंदी मीडियम वालों को एडमिशन देने से इनकार, स्कूल के बाहर धरने पर बैठी छात्राएं
दोनों आरोपियों के खिलाफ राजपुर, डालनवाला और रायपुर समेत कई थानों में फ्लैट दिलाने के एवज में धोखाधड़ी और पैसों का गबन करने के संबंध में केस दर्ज हैं। आरोपी वर्तमान में दुबई में रह रहे हैं। दोनों की गिरफ्तारी और बयान लिया जाना बाकी है। दोनों आरोपियों की एलओसी 14 अक्टूबर 2020 को जारी हो चुकी है, लेकिन आरोपी पुलिस के सामने पेश नहीं हुए। आरोपी क्योंकि दुबई भाग गये हैं, जिस वजह से वारंट की तामील किया जाना संभव नहीं हो पा रहा। अब देहरादून एसएसपी ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर प्रत्यर्पण एवं बयान के लिए रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने के लिए इंटरपोल को लेटर भेजा है। पासपोर्ट को निरस्त करने के लिए संबंधित क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय को भी लेटर भेजा गया है, ताकि आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा सके।