उत्तराखंड पौड़ी गढ़वालLeopard Attack people in Ghartoli village

गढ़वाल: घरतोली गांव में पानी लेने गई महिलाओं पर झपटा गुलदार..इलाके में फैली दहशत

गुलदार की दहशत का आलम ये है कि लोग अपने बच्चों को स्कूल तक नहीं भेज रहे। सोमवार को इंटर कॉलेज देवराजखाल में ताला लटका रहा।

Human-wildlife conflict: Leopard Attack people in Ghartoli village
Image: Leopard Attack people in Ghartoli village (Source: Social Media)

पौड़ी गढ़वाल: उत्तराखंड के ग्रामीण क्षेत्रों में गुलदार जैसे हिंसक जानवर दहशत का सबब बने हुए हैं। पौड़ी से पिथौरागढ़ तक ऐसा कोई जिला नहीं, जहां गुलदार के हमले की घटनाएं न हो रही हों। शनिवार को पौड़ी के घरतोली गांव में गुलदार ने रसोई में खाना बना रही महिला पर हमला कर दिया था। अब यहां सोमवार को एक बार फिर ऐसी ही घटना हुई है। सोमवार सुबह पानी लेने गई घरतोली गांव की महिलाओं पर गुलदार ने झपट्टा मारा। डरी हुई महिलाओं ने मौके से भागकर किसी तरह खुद की जान बचाई। गुलदार की दहशत का आलम ये है कि लोग अपने बच्चों को स्कूल तक नहीं भेज रहे। सोमवार को इंटर कॉलेज देवराजखाल में ताला लटका रहा। घटना पोखड़ा प्रखंड के अंतर्गत आने वाले देवराजखाल क्षेत्र की है, जहां गुलदार का आतंक चरम पर है। गुरुवार को यहां बकरियां चरा रहे सूरज नेगी नाम के युवक पर गुलदार ने हमला कर दिया था।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - गढ़वाल: घर के अंदर घुसा गुलदार, किचन में खाना बना रही महिला पर किया हमला
सूरज की जान बड़ी मुश्किल से बच सकी थी। शनिवार को भी रात करीब 9 बजे गुलदार ने रसोई में खाना बना रही घरतोली गांव निवासी रचना देवी को अपना निवाला बनाने की कोशिश की थी। गुलदार रचना को घसीटते हुए दो सौ मीटर दूर ले गया था, रचना की नदद रिंकी ने हिम्मत से काम नहीं लिया होता तो रचना के साथ अनहोनी हो जाती। सोमवार सुबह गांव की 7-8 महिलाएं पानी लेने के लिए गांव से करीब डेढ़ सौ मीटर दूर जलस्त्रोत पर गई थीं। तभी गुलदार वहां धमक गया और महिलाओं पर झपट्टा मारा। महिलाओं ने शोर मचाते हुए पत्थर फेंके, जिसके बाद गुलदार झाड़ियों में ओझल हो गया। गुलदार के डर से सोमवार को देवराजखाल इंटर कॉलेज में अवकाश रहा। डरे हुए ग्रामीण पानी लेने भी नहीं गए। ग्रामीणों ने कहा कि क्षेत्र में गुलदार की दहशत बनी हुई है। उन्होंने वन विभाग से गुलदार को आदमखोर घोषित कर उसे मारने की मांग की।