देहरादून स्टेडियम में क्रिकेट का रोमांच, BCCI ने दी वनडे और टी-20 मैचों की मेजबानी (Senior womens ODI matches to be held at Dehradun Stadium)
Connect with us
Happy independence day 2021
Image: Senior womens ODI matches to be held at Dehradun Stadium

देहरादून स्टेडियम में क्रिकेट का रोमांच, BCCI ने दी वनडे और टी-20 मैचों की मेजबानी

खास बात ये है कि उत्तराखंड महिला क्रिकेट के मुकाबलों की मेजबानी करेगा। इस दौरान सब ठीक रहा तो प्रदेश को बड़े मुकाबलों को होस्ट करने की जिम्मेदारी भी मिल सकती है।

उत्तराखंड क्रिकेट को बीसीसीआई की पूर्ण मान्यता मिलने के साथ ही क्रिकेट और यहां के क्रिकेटरों की बेहतरी की कोशिशें तेज हो गई हैं। उत्तराखंड के क्रिकेटर हर टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं, जिसके चलते बीसीसीआई का उत्तराखंड पर भरोसा मजबूत हुआ है। उत्तराखंड के क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक और अच्छी खबर है। बीसीसीआई ने 2021-22 घरेलू सत्र में आयोजित होने वाले सीनियर महिला वनडे और टी-20 प्रतियोगिताओं की मेजबानी का मौका उत्तराखंड को दिया है। अगर सब कुछ ठीक रहता है तो इसके बाद आपको सीनियर पुरुष वनडे और टी-20 मैच भी देहरादून में होते दिखेंगे। बीसीसीआई के इस फैसले से क्रिकेट प्रेमियों में खुशी की लहर है। इस दौरान सबकुछ ठीक रहा तो प्रदेश को बड़े मुकाबलों को होस्ट करने की जिम्मेदारी भी मिल सकती है। क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड यानी सीएयू ने भी मुकाबलों की तैयारी शुरू कर दी है। प्रवक्ता संजय गुसाईं ने बताया कि बीसीसीआई ने घरेलू प्रतियोगिताओं का शेड्यूल जारी कर दिया है। इसके अनुसार सीनियर महिला वन-डे प्रतियोगिता के एलीट-ए ग्रुप के मुकाबलों की मेजबानी उत्तराखंड को मिली है।

यह भी पढ़ें - पहाड़ के इस आर्मी ऑफिसर ने बनाया रिकॉर्ड, 5 दिन में फतह की 17 पर्वत श्रृंखलाएं
सभी मैच देहरादून में खेले जाएंगे। सीनियर महिला टी-20 ट्रॉफी में भी एलीट-ए ग्रुप के मुकाबलों का आयोजन देहरादून में कराया जाएगा। हालांकि उत्तराखंड की महिला टीम अपने सभी मुकाबले पुणे में खेलेगी। उत्तराखंड की पुरुष टीम की बात करें तो सीके नायडू ट्रॉफी के ग्रुप मैच विजयवाड़ा में होंगे। रणजी ट्राफी के लिए एलीट-सी ग्रुप में शामिल टीम को कोलकाता जाना होगा। कूच बिहार ट्रॉफी के मैच दिल्ली में होंगे। उत्तराखंड के पुरुष अंडर-25 स्टेट ए वनडे मुकाबले हैदराबाद में खेले जाएंगे। वीनू माकंड प्रतियोगिता के मुकाबले हैदराबाद में होंगे। विजय हजारे ट्रॉफी के मैच मोहाली में होंगे। टी-20 मैचों की प्रतियोगिता यानी सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में एलीट-ई ग्रुप में शामिल प्रदेश की टीम हरियाणा में मुकाबले खेलेगी। कुल मिलाकर सीनियर महिला वनडे और टी-20 प्रतियोगिताओं की मेजबानी उत्तराखंड को मिलने से कई फायदे होंगे। इससे प्रदेश में क्रिकेट को बढ़ावा मिलेगा, साथ ही कमाई के नए दरवाजे भी खुलेंगे।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : Raghav Juyal - The Real Hero
वीडियो : द्वितीय केदार भगवान मद्महेश्वर डोली यात्रा
वीडियो : Garhwali Song - AACHRI
वीडियो : बाबा का भौकाल..वायरल हुआ जबरदस्त वीडियो

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top