उत्तराखंड देहरादूनDehradun wife along with lover killed her husband

उत्तराखंड: अवैध संबंधों में रोड़ा बन रहा था शिक्षक पति, पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर मार डाला

प्रेमी सिपाही के साथ जिंदगी गुजारने की चाहत में ले ली शिक्षिका ने शिक्षक पति की जान, गला घोंट कर की हत्या, अदालत ने दोनों को किया दोषी करार।

Dehradun Police: Dehradun wife along with lover killed her husband
Image: Dehradun wife along with lover killed her husband (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड के देहरादून जिले में 2018 में एक हत्या कांड की खबर सामने आई थी जहां एक शिक्षिका ने अपने शिक्षक पति को बेरहमी से मौत के घाट उतारा था। अब इसका कारण भी जान लीजिए। दरअसल यह पूरा मामला अवैध प्रेम संबंध का था और अपने सिपाही प्रेमी के साथ मिलकर शिक्षक पति को उसकी बीवी ने मौत के घाट उतार दिया था। आरोपी शिक्षिका और उसके प्रेमी को न्यायालय ने बीते मंगलवार को दोषी साबित कर दिया है। दोनों आरोपियों के ऊपर हत्या का साक्ष्य छिपाने और षडयंत्र रचने के तहत मुकदमा दर्ज कर दिया गया है। बता दें कि दोनों आरोपी घटना के बाद से ही जेल में थे। सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि 16 जून 2018 को रायपुर थाना क्षेत्र के रिंग रोड किसान भवन के पास देहरादून के निवासी और पेशे से शिक्षक किशोर चौहान का शव प्राप्त हुआ। 17 जून को किशोर चौहान के भाई की शिकायत पर रायपुर थाने में उनकी पत्नी स्नेहलता के ऊपर मुकदमा दर्ज किया गया। जब पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आई तो पता लगा कि टीचर की हत्या गला घोंटकर की गई है। पुलिस ने पूछताछ की तो आरोपी की पत्नी स्नेहलता और उसके प्रेमी अमित ने अपना गुनाह कबूल किया। दोनों ने बताया कि दोनों के बीच लंबे समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था और दोनों साथ रहना चाहते थे और यही कारण है कि उन्होंने प्रेम के बीच में रोड़ा बन रहे शिक्षक को रास्ते से हटा दिया। बता दें कि अमित और स्नेहलता एक दूसरे को कॉलेज के समय से जानते थे।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखण्ड: साथियों के साथ मस्ती-मजाक करना पड़ा भारी, स्वीमिंग पूल में डूबने से एक की मौत
1999 में अमित डीएवी से और स्नेह लता डीबीएस पीजी कॉलेज से बीएससी की पढ़ाई कर रही थी। 2000 में अमित का सिलेक्शन आईटीबीपी में हो गया और 2006 में पुलिस भर्ती होने पर अमित ने आइटीबीपी से इस्तीफा दे दिया। स्नेह लता की शादी किशोर के साथ में 2005 में हुए जबकि अमित की शादी 2004 में हो गई थी। आरोपी अमित की दो बेटियां और एक 4 साल का छोटा बेटा है। दोनों सितंबर 2017 में सोशल नेटवर्किंग साइट के जरिए एक दूसरे से संपर्क में आए और इस दौरान दोनों एक बार फिर से करीब हुए और मुलाकात का दौर शुरू हुआ और दोनों के बीच नजदकियां बढ़ने लगीं। इसकी भनक स्नेहलता के पति किशोर चौहान को हुई तो उन्होंने विरोध किया और अपनी पत्नी के अवैध संबंध का पता लगने के बाद से ही शिक्षक किशोर डिप्रेशन में रहने लगे।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: बागेश्वर में 15 साल की बच्ची ने की खुदकुशी, घर के अंदर फंदे से लटका मिला शव
15 जून को किशोर सिंह चौहान का स्नेह लता से इसी से संबंधित विवाद हो गया और विवाद के चलते वह सुबह से शराब पीने लगे। स्नेहलता और अमित ने पहले ही उनको रास्ते से हटाने की प्लानिंग कर ली थी। शाम को जब वह नशे में धुत हो गए तो स्नेहलता अपने पति को गाड़ी में बिठा कर खुद गाड़ी चला कर अमित के पास पहुंची और गाड़ी अमित के हवाले कर दी। अमित गाड़ी को सर्वे चौक, राजपुर रोड से होते हुए रिंग रोड लेकर पहुंचा और वहां पर उसने नशे में धुत किशोर सिंह चौहान की गला घोंटकर हत्या कर दी। हत्या के बाद अमित ने हर साक्ष्य को मिटाने का पूरा प्रयास किया और हत्या के दिन इस्तेमाल होने वाला अपना मोबाइल फोन भी वह हरिद्वार छोड़ कर आ गया था। यह तो पुलिस ने पूछताछ की तो आखिरकार दोनों ने अपना जुर्म कबूला। पुलिस ने मामले की गहराई से जांच पड़ताल की तो जांच में पाया गया कि जून महीने में दोनों की 200 से भी अधिक बार बात हुई है और अमित ने घटना के दिन जिस मोबाइल और सिम कार्ड का इस्तेमाल किया था वह कुछ घंटे के लिए इस्तेमाल किया हुआ था। 28 जून को पुलिस ने मृतक शिक्षक किशोर चौहान की पत्नी स्नेहलता और उसके प्रेमी सिपाही अमित को हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर लिया था और तब से दोनों जेल में बंद थे। आज अदालत ने दोनों आरोपियों को दोषी करार किया है और उन पर जल्द ही फैसला सुनाया जाएगा।