उत्तराखंड रुद्रपुरWoman beaten up for dowry in Rudrapur

उत्तराखंड: दहेज में नहीं मिली कार, ससुराल वालों ने बहू को पीट-पीटकर घर से निकाला

दहेज में गाड़ी न मिलने पर ससुरालियों ने बहु के साथ की जमकर मारपीट, बेरहमी से घर से निकाला, पढ़िए रुद्रपुर से आई दहेज की घटना

Rudrapur Dowry Case: Woman beaten up for dowry in Rudrapur
Image: Woman beaten up for dowry in Rudrapur (Source: Social Media)

रुद्रपुर: उत्तराखंड में एक ओर विकास की बात होती है मगर लोगों की मानसिकता का विकास शायद नहीं हो पाया है। अब देखिए न, उधमसिंह नगर में दहेज में गाड़ी नहीं मिलने पर ससुराल वालों ने नवविवाहिता की जमकर पिटाई की और घर से बाहर निकाल दिया। मामले में पीड़िता ने पुलिस से शिकायत की मगर कोई सुनवाई नहीं हुई। जिसके बाद पीड़िता ने कोर्ट के दरवाजे खटखटाए और कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने पीड़िता के पति, सास और ससुर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। बता दें कि शादी के बाद से ही पीड़िता के ससुराल वाले उसके साथ मारपीट करते थे और दहेज लाने का दबाव भी बनाते थे। चलिए आपको पूरे मामले से अवगत कराते हैं। पीड़िता की सुभाष कालोनी की रहने वाली है। पीड़िता ने कोर्ट को सौंपे गए शिकायती पत्र में बताया कि उसकी शादी 2019 के दिसंबर में खेड़ा के रहने वाले युवक के साथ हुआ था। अपनी बेटी के विवाह में मायके वालों ने जमकर खर्च किया और खूब दहेज बेटी के साथ भेजा। यहां तक कि मंगनी की रस्म में भी पीड़िता के मायके वालों ने खातिरदारी और तोहफे देने में कोई कंजूसी नहीं की।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: अवैध संबंधों में रोड़ा बन रहा था शिक्षक पति, पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर मार डाला
मायके वालों ने लड़की के ससुरालियों को सोने और चांदी के जेवरात के साथ ही 55 रिश्तेदारों को महंगे कपड़े गिफ्ट किए थे। विवाह के समय मायके वालों ने दिल खोल कर दहेज भी दिया लेकिन उसके ससुराल वाले पैसे के भूखे थे। शायद उनको बहु से नहीं बल्कि दहेज से मोह था। ऐसे में पीड़िता के पति, ससुर और सास उसके मायके वालों के पर कार देने का दबाव बनाने लगे। ससुराल जाते ही वह उसे कम दहेज लाने और कार न मिलने का ताना देकर लगातार मारपीट करने लगे। ससुरालियों ने उसके साथ न केवल मार पिटाई की बल्कि उसका गला दबाकर जान से मारने का प्रयास भी किया। 25 मार्च को उसके ससुरालियों ने दहेज के लिए उसको मायके छोड़ दिया। आरोप है कि 21 सितंबर को पति व ससुरउसके मायके आए और गालीगलौज करते हुए जबरन घसीट कर अपने साथ ले गए और बीच सड़क पर मारपीट की और उसके मायके वालों को भी खूब मारा। कोतवाल विजेंद्र शाह ने बताया कि कोर्ट के निर्देश के बाद आरोपियों के ऊपर केस दर्ज कर दिया गया है और मामले की जांच पड़ताल की जा रही है। जल्द ही आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलेगी।