उत्तराखंड पिथौरागढ़Engineering students beat up policemen in Pithoragarh

उत्तराखंड: छेड़खानी मामले की जांच करने पहुंची पुलिस, छात्रों पर वर्दी फाड़ने का आरोप

पुलिस छेड़छाड़ के आरोपी को गिरफ्तार करने गई थी। इस दौरान पांच छात्र-छात्राओं ने पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया। उनकी वर्दी फाड़ दी, मारपीट भी की। आगे जानिए पूरा मामला

Pithoragarh Police: Engineering students beat up policemen in Pithoragarh
Image: Engineering students beat up policemen in Pithoragarh (Source: Social Media)

पिथौरागढ़: पिथौरागढ़ में सीमांत इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्रों पर पुलिसकर्मियों पर हमला करने का आरोप लगा है। पुलिस छेड़खानी के एक मामले की जांच करने एसआईटी यानी सीमांत इंजीनियरिंग कॉलेज पहुंची थी। आरोप है कि इस दौरान हमलावर छात्रों ने एक पुलिसकर्मी की वर्दी फाड़ दी। गुंडागर्दी मचा रहे छात्रों ने दो महिला पुलिसकर्मी के साथ भी बदसूलकी की। सिर्फ छात्रों ही नहीं बल्कि छात्राओं पर भी पुलिस संग मारपीट के गंभीर आरोप लगे हैं। इस मामले में पुलिस ने दो छात्राओं समेत पांच आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। शुक्रवार को एक आरोपी छात्र को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। जबकि दो अन्य छात्राओं को गिरफ्तारी के बाद जमानत पर रिहा कर दिया गया है। घटना गुरुवार शाम की है। जीआईसी क्षेत्र से हेल्पलाइन नंबर 112 पर एक युवती के साथ छेड़खानी की शिकायत मिली थी।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - गढ़वाल: गांव वालों ने रोक दिया विधायक जी का काफिला, बदहाल सड़क की दिलाई याद
पुलिस ने मौके पर पहुंचकर छेड़खानी कर रहे युवक को पकड़ लिया। आरोप है कि तभी वहां पर एसआईटी के तीन युवक और दो युवतियां पहुंच गईं। इन्होंने आरोपी युवक को छुड़ाने का प्रयास किया। पुलिस ने आरोपी को नहीं छोड़ा तो नाराज छात्र-छात्राओं ने लोहे की रॉड व डंडों से पुलिस कर्मियों के साथ मारपीट शुरू कर दी। हंगामा बढ़ने लगा तो दो महिला पुलिसकर्मियों को तुरंत मौके पर भेजा गया, ताकि हालात पर काबू पाया जा सके। आरोपियों ने उनके साथ भी मारपीट और बदलसूकी की। अब पीड़ित पुलिसकर्मियों ने पांचों आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कराया है। इस मामले में दो छात्राओं को गिरफ्तारी के बाद जमानत पर रिहा कर दिया गया। जबकि शुक्रवार को मुख्य आरोपी लक्ष्मण सिंह पिपलिया को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने उसे जेल भेज दिया है। सभी आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 146, 147, 323, 332, 353, 504, 506 के अंतर्गत मुकदमा दर्ज कर, जांच शुरू कर दी गई है।