उत्तराखंड में 4.9 तीव्रता का भूकंप, 5 जिलों में हिली धरती...चमोली में था केंद्र (4.9 Richter scale earthquake in Uttarakhand)
Connect with us
Happy independence day 2021
Image: 4.9 Richter scale earthquake in Uttarakhand

उत्तराखंड में 4.9 तीव्रता का भूकंप, 5 जिलों में हिली धरती...चमोली में था केंद्र

नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.9 मापी गई। इस भूकंप का असर कई जिलों में हुआ।

एक बार फिर से उत्तराखंड में भूकंप के झटके महसूस किए गए। कुल मिलाकर 5 जिलों में इसका असर हुआ। नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.9 मापी गई। इस भूकंप का असर कई जिलों में हुआ। रुद्रप्रयाग, चमोली, टिहरी, पौड़ी, अल्मोड़ा तक भूकंप के झटके महसूस किए गए। उधर समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार इस भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 4.6 दर्ज की गई। भूकंप का केंद्र जोशीमठ से 31 किलोमीटर रहा। सुबह-सुबह आए भूकंप की वजह से लोग दहशत में आ गए और अपने घरों से बाहर निकल आए। लोगों का कहना है कि सुबह आंख खुलते ही झटके महसूस हुए, झटके काफी तेज थे। भूकंप की खबर मिलते ही लोग घरों से बाहर निकल आए. हालांकि कुछ ही देर में सब सामान्य हो गया था। भूकंप के लिहाज से उत्तराखंड बेहद ही संवेदनशील राज्य है। कई बार इस राज्य को लेकर वैज्ञानिक चिंता जाहिर कर चुके हैं। वैज्ञानिकों का मानना है कि उत्तराखंड में धरती के नीचे स्थित टेक्टॉनिक प्लेट्स में लगातार हलचल हो रही है और ये हलचल कभी भी बड़े भूकंप का कारण बन सकती है।


Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : BJP विधायक को गांव वालों ने घेरा..कहा- विधायक न होते तो लठ पड़ते
वीडियो : कविन्द्र सिंह बिष्ट: उत्तराखंड का बेमिसाल बॉक्सर
वीडियो : Ishaan Khatter ने अल्मोड़ा में लगवाई कोरोना वैक्सीन
वीडियो : केदार डोली यात्रा 2021

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top