उत्तराखंड देहरादूनElephant kills youth in dehradun jungle

देहरादून: जंगल में पार्टी करने गए 3 दोस्त, हाथी ने 1 दोस्त को मार डाला

वन विभाग लोगों से जंगलों से दूर रहने की अपील कर रहा है, लेकिन कुछ लोग मान नहीं रहे। देहरादून के रहने वाले तीन दोस्तों ने अगर इस बात पर अमल किया होता, तो उनके साथी की जान बच जाती।

Dehradun Elephant: Elephant kills youth in dehradun jungle
Image: Elephant kills youth in dehradun jungle (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड में जंगलों से सटे इलाकों में हाथी आतंक का सबब बने हुए हैं। वन विभाग लोगों से जंगलों से दूर रहने की अपील कर रहा है, लेकिन कुछ लोग मान नहीं रहे। देहरादून के रहने वाले तीन दोस्तों ने भी अगर इस बात पर अमल किया होता, तो शायद उनका दोस्त जिंदा होता, लेकिन अफसोस कि ऐसा हो न सका। जंगल में पिकनिक के दौरान उनके एक साथी को हाथी ने पटक-पटक कर मार डाला। मरने वाला युवक साबाज देहरादून के क्लेमेंटाउन का रहने वाला था। वो अपने दोस्तों मनीष और नुक्का के साथ रायपुर सौड़ा-सरौली घूमने गया था। वीकेंड पर मौज-मस्ती के लिए ये लोग बाइक से सौड़ा सरोली पहुंचे थे। पुलिस के मुताबिक तीनों जंगल में एक किमी अंदर तक चले गए। करीब छह बजे अचानक जंगल में उनका सामना हाथी से हो गया।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: 34 साल की हिमानी ने मौत को गले लगाया, सुसाइड नोट में लिखी गंभीर बातें
हाथी को देखकर तीनों दोस्त वहां से भागने लग गए, लेकिन साबाज को हाथी ने अपने चंगुल में ले लिया और पटक दिया। साबाज के दोस्तों ने तुरंत पुलिस कंट्रोल रूम में फोन कर घटना की जानकारी दी। जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और घायल युवक को जंगल से बाहर निकालकर एंबुलेंस से अस्पताल पहुंचाया। अस्पताल पहुंचने से पहले ही साबाज की मौत हो चुकी थी। अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बता दें कि उत्तराखंड में हाथियों के हमले की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं। बीते 22 मई को लालढांग में हथिनी के हमले में महिला समेत दो लोगों की मौत हो गई थी। सैर-सपाटे और चारापत्ती के लिए जंगल जाने वाले लोग हाथी के हमले में जान गंवा रहे हैं। इन दिनों जंगलों में हाथियों के झुंड घूम रहे हैं, ऐसे में जंगल की ओर जाने से बचें। वन विभाग की चेतावनी को हल्के में न लें।