उत्तराखंड: BJP नेता के घर पर हुआ जबरदस्त ब्लास्ट, दहल उठा पूरा इलाका (Nainital pradeep bisht house blast)
Connect with us
Happy independence day 2021
Image: Nainital pradeep bisht house blast

उत्तराखंड: BJP नेता के घर पर हुआ जबरदस्त ब्लास्ट, दहल उठा पूरा इलाका

भाजपा जिलाध्यक्ष के घर में जबरदस्त ब्लास्ट, दहल उठा पूरा इलाका, दरवाजे एवं खिड़कियां बिखर कर सड़कों पर गिरे।

उत्तराखंड में नैनीताल के भाजपा जिलाध्यक्ष प्रदीप बिष्ट के हीरानगर आवास में हाल ही में जोरदार धमाका हुआ जिसमें उनके दरवाजे खिड़कियां और गेट पूरी तरह ध्वस्त हो गया है। धमाका मंगलवार देर रात तकरीबन 12:30 बजे हुआ। मौके पर पहुंचे जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने बताया कि फिलहाल धमाके की वजह का पता नहीं लग सका है। जांच के बाद ही पता लगेगा कि धमाका आखिर किस वजह से हुआ। धमाके में भाजपा जिला अध्यक्ष प्रदीप बिष्ट और उनके परिवार वाले सुरक्षित हैं मगर उनके घर में काफी अधिक नुकसान हुआ है। उनके गेट, खिड़की, दरवाजे पूरी तरह ध्वस्त हो चुके हैं। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस एवं प्रशासनिक टीम ने भी पहुंच कर जांच शुरू कर दी है। बता दें कि धमाका इतना जोरदार था कि पूरा क्षेत्र दहल उठा और आसपास के सभी लोग अपने घरों से बाहर आ गए। इस पूरे हादसे के बाद से ही पूरे क्षेत्र में कोहराम मचा हुआ है। जिलाधिकारी का कहना है कि मामला बेहद गंभीर है और पुलिस अपनी जांच पड़ताल कर रही है। धमाके की वजह के लिए फॉरेंसिक टीम की मदद भी ली जाएगी और जल्द धमाके की वजह सबके सामने आएगी।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: सवारियों से मैक्स पर पहाड़ से गिरा विशाल पत्थर, 8 लोग बुरी तरह जख्मी
पुलिस के अनुसार हल्द्वानी कोतवाली क्षेत्र के हीरा नगर में देर रात तकरीबन 12:30 बजे नैनीताल भाजपा जिला अध्यक्ष प्रदीप बिष्ट के आवास में जोरदार धमाका हुआ। धमाका इतना जबरदस्त था कि पूरे आवास की खिड़कियां और दरवाजे उखड़ कर दूर जा गिरे। धमाका भूतल में हुआ क्योंकि नुकसान केवल ग्राउंड फ्लोर में हुआ है। भूतल के एक कमरे की दीवार भी पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई है। जिला अध्यक्ष प्रदीप बिष्ट ने बताया कि धमाका कैसे हुआ है इस बात की जानकारी अभी नहीं लग सकी है। मगर उनके आवास में काफी नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा है कि पुलिस की जांच के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो सकेगी। वहीं इस घटना का पुष्कर सिंह धामी ने संज्ञान लिया है और उन्होंने खुद डीआईजी को जांच के आदेश देकर स्वयं जिलाध्यक्ष से बात की।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: दो रोडवेज बसों की जबरदस्त भिड़ंत, कई लोग गंभीर रूप से घायल
पुलिस इस पूरे मामले में बिजली गिरने की आशंका भी जता रही है मगर हालात और मौसम इस पूरी आशंका पर पानी फेरते हुए नजर आ रहे हैं। दरअसल जिला अध्यक्ष प्रदीप बिष्ट के मकान के केवल भूतल के कमरों में ही नुकसान हुआ है। अगर आकाशीय बिजली गिरी होती तो मकान के प्रथम तल पर भी नुकसान होता। मगर पहला फ्लोर पूरी तरह सुरक्षित है और केवल नीचे के 5 कमरों के दरवाजों एवं खिड़कियों को ही नुकसान हुआ है और सभी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए हैं। वहीं आसपास के लोगों ने बताया कि जिला अध्यक्ष और उनका पूरा परिवार सही सलामत है। रात को अचानक ही जोरदार बम धमाके की आवाज हुई तो उनको लगा कि कहीं पर बम फटा है। जब वे बाहर निकले तो प्रदीप बिष्ट के आवास के दरवाजे व खिड़कियां सड़कों पर बिखरी हुई थीं। मामले की जानकारी मिलती है एसपी सिटी, सीओ हल्द्वानी, एसडीएम मनीष सिंह, सिटी मजिस्ट्रेट रिचा सिंह मौके पर पहुंच गए। इस पूरे मामले की गहराई से जांच-पड़ताल की जा रही है और इस पूरी जांच में फॉरेंसिक टीम की भी मदद ली जा रही है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : बिनसर टॉप में बादल फटने से चमोली में तबाही
वीडियो : Ishaan Khatter ने अल्मोड़ा में लगवाई कोरोना वैक्सीन
वीडियो : बाबा रामदेव का सबसे बड़ा पंगा
वीडियो : द्वितीय केदार भगवान मद्महेश्वर डोली यात्रा

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top