देहरादून: ट्रैफिक का हाल देखने साइकिल से निकले यातायात निदेशक, दिए सख्त निर्देश (Dehradun traffic director mukhtar mohsin in cycle)
Connect with us
Uttarakhand Govt Chardham Yatra Guidelines
Image: Dehradun traffic director mukhtar mohsin in cycle

देहरादून: ट्रैफिक का हाल देखने साइकिल से निकले यातायात निदेशक, दिए सख्त निर्देश

देहरादून के एसएसपी के घोड़े पर सवार होकर सुरक्षा व्यवस्था देखने के बाद अब जिले यातायात निदेशक ने अनोखे अंदाज में जाना ट्रैफिक का हाल, साइकिल से ही निरीक्षण के लिए निकल पड़े

हाल ही में राजधानी देहरादून के एसएसपी जन्मेजय खंडूड़ी के घोड़े पर सवार होकर शहर की व्यवस्था का जायाजा लेने की खबर सामने आई थी जिसमें वे शराबी युवकों को समझाते हुए नजर आ रहे थे। उनका जायजा लेने का यह अनोखा अंदाज लोगों को खूब पसंद आया। एसएसपी के इस अनोखे अंदाज के बाद अब यातायात निदेशक ने भी अलग ही अंदाज में ट्रैफिक सिस्टम की स्थिति का हाल जाना। उन्होंने साइकिल पर सवार होकर जगह-जगह यातायात व्यवस्था का जायजा लिया। इस दौरान यातायात निदेशक यानी डीआईजी मुख्तार मोहसिन ने ट्रैफिक जंक्शन का जायजा लिया और देखा कि किस तरह से देहरादून में यातायात का संचालन किया जा रहा है। इसके साथ ही उन्होंने साइकिल से चौराहों पर लगे एनएनपीआर कैमरें, सीसीटीवी, वॉर्निंग बटन, पैनिक बटन की स्थिति का भी जायजा लिया।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: पुलिसकर्मियों के लिए खुशखबरी, रैंकर्स परीक्षा का परिणाम जारी
यातायात निदेशक दून शहर के दौरे पर निकले और उन्होंने विभिन्न ट्रैफिक जंक्शन की स्थिति के बारे में जानकारी हासिल की। इस दौरान उन्होंने ट्रैफिक जंक्शन पर यातायात संचालन की जानकारी ली और यहां पर वाहनों का कितना दबाव है इसके बारे में भी जानकारी ली। इसी के अलावा उन्होंने विभिन्न चौराहों और तिराहों पर लगीं ट्रैफिक लाइट की स्थिति भी जानी। सर्वे चौक पर पहुंचने के बाद उन्होंने वहां इमरजेंसी कॉल बाक्स की हालत भी देखी। आपको बता दें कि यह लाल बटन आम लोगों की मदद के लिए होता है। लोग इस बटन को दबाकर किसी भी समय पुलिस की मदद या मेडिकल संबंधी मदद ले सकते हैं। जैसे ही कोई मदद के लिए यह बटन दबाएगा इसकी सूचना स्मार्ट सिटी कन्ट्रोल को मिल जाएगी और तुरंत ही सहायता टीम को भेजा जाएगा। सहस्त्रधारा क्रासिंग पर रायपुर से सर्वे चौक की तरफ दाहिनी तरफ तो सिग्नल है, मगर सामने की ओर कोई सिग्नल नहीं है। यहां एक अन्य सिग्नल की आवश्यकता है। इसको लेकर उन्होंने यातायात निरीक्षक को कार्रवाई के निर्देश दिए।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : BJP विधायक को गांव वालों ने घेरा..कहा- विधायक न होते तो लठ पड़ते
वीडियो : कर्नल अजय कोठियाल का शानदार काम
वीडियो : Ishaan Khatter ने अल्मोड़ा में लगवाई कोरोना वैक्सीन
वीडियो : विधानसभा अध्यक्ष पर फूटा पब्लिक का गुस्सा

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top