देहरादून: नए लुक में परेड ग्राउंड, दिल्ली के राजपथ जैसा दिखेगा भव्य..जानिए खास बातें (Dehradun parade ground new look)
Connect with us
Uttarakhand Govt Chardham Yatra Guidelines
Image: Dehradun parade ground new look

देहरादून: नए लुक में परेड ग्राउंड, दिल्ली के राजपथ जैसा दिखेगा भव्य..जानिए खास बातें

जो परेड ग्राउंड पहले गाड़ियों की बेतरतीब पार्किंग और आवारा मवेशियों के अड्डे के रूप में जाना जाता था, वहां अब सफाई और हरियाली नजर आने लगी है।

देहरादून की शान परेड ग्राउंड को दिल्ली के राजपथ जैसा भव्य रूप दिया जा रहा है। स्मार्ट सिटी के कार्यों के गति पकड़ते ही परेड ग्राउंड की सूरत बदलने लगी है। जो परेड ग्राउंड पहले गाड़ियों की बेतरतीब पार्किंग और आवारा मवेशियों के अड्डे के रूप में जाना जाता था, वहां अब कारपेट ग्रास नजर आने लगी है। दो साल पहले तक यहां हरियाली का नामोनिशान तक देखने को नहीं मिलता था, लेकिन अब सब धीरे-धीरे बदल रहा है। स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत परेड ग्राउंड के सौंदर्यीकरण के कार्य की जिम्मेदारी मेरठ की एक निजी कंस्ट्रक्शन कंपनी को दी गई है। जिसकी ओर से अब तक परेड ग्राउंड में नया वीआईपी मंच तैयार कर लिया गया है। बरसात के दिनों में यहां पानी जमा हो जाया करता था, अब इस समस्या का भी समाधान हो गया है। ग्राउंड में बरसात के पानी की निकासी के लिए मल्टी यूटिलिटी डक्ट लगा दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें - देहरादून: अचानक लग्जरी गाड़ी से उतरकर रोडवेज बस में चढ़े CM धामी, दंग रह गए लोग
परेड के लिए ग्राउंड में विशेष ट्रैक तैयार किया गया है। इसके अलावा ग्राउंड के चारों ओर कारपेट ग्रास और तरह तरह के पौधे भी लगाए गए हैं। जो परेड ग्राउंड की खूबसूरती बढ़ा रहे हैं। आपको बता दें कि परेड ग्राउंड के सौंदर्यीकरण का कार्य साल 2019 में लगभग 21.19 करोड़ रुपये की लागत से शुरू किया गया था, लेकिन कोरोना के दस्तक देते ही काम की रफ्तार धीमी पड़ गई थी। अब जबकि कोरोना का कहर थमने लगा है तो परेड ग्राउंड के सौंदर्यीकरण के कार्य में भी तेजी आ गई है। स्मार्ट सिटी परियोजना के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ. राजेश कुमार ने बताया कि परेड ग्राउंड में हो रहे विकास कार्यों की रफ्तार तेज हुई है। यहां पार्किंग स्थल और साइकिलिंग ट्रैक का निर्माण भी कराया जाना है। साल के अंत में या फिर अगले साल की शुरुआत तक सभी कार्य पूरे करा लिए जाएंगे।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : कर्नल अजय कोठियाल का शानदार काम
वीडियो : केदार डोली यात्रा 2021
वीडियो : उत्तराखंड: 50 लाख कोरोना टीके, रोजगार, सेवा विस्तार, कर्फ्यू
वीडियो : Ishaan Khatter ने अल्मोड़ा में लगवाई कोरोना वैक्सीन

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top