उत्तराखंड रुड़कीPunjab police raid in Roorkee

उत्तराखंड: सादे कपड़ों में छापा मारने आए थे पंजाब पुलिस के जवान, भीड़ ने घेरा..भाग गए तस्कर

नशे के सौदागर को पकड़ने आई पंजाब पुलिस को स्थानीय लोगों ने बदमाश समझकर पकड़ लिया वहीं, इस बीच मौके का फायदा उठाकर तस्कर वहां से फरार हो गया.

Punjab police Roorkee: Punjab police raid in Roorkee
Image: Punjab police raid in Roorkee (Source: Social Media)

रुड़की: अपने आध्यात्मिक परिवेश के लिए मशहूर देवभूमि धीरे-धीरे नशे के सौदागरों का गढ़ बनती जा रही है. ऐसे ही एक नशे के सौदागर को रुड़की की गंगनहर कोतवाली क्षेत्र के रामपुर गांव में पंजाब पुलिस गिरफ्तार करने के लिए पहुंची थी. लेकिन पंजाब पुलिस की टीम को ग्रामीणों ने बदमाश होने के शक में घेर लिया, इस बीच लोगों ने पुलिस जवानों के साथ हाथापाई कर दी. इतना ही नहीं पुलिस टीम जिस आरोपी को पकड़ने आई थी उसे भी ग्रामीणों ने वहां से भगा दिया. मुठभेड़ की सूचना पर स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची वहीं, पंजाब पुलिस आरोपी को बिना पकड़े ही वापस लौट गई. जानकारी के मुताबिक पंजाब के फतेहगढ़ थाना पुलिस ने कुछ दिन पहले एनडीपीएस का मुकदमा दर्ज किया था. इस मामले में छुटमलपुर और रुड़की के रामपुर निवासी व्यक्ति का नाम सामने आया था. आगे पढ़िए-

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: पकड़ी गई शातिर तस्कर रेखा, ऋषिकेश में पर्यटकों को देती थी स्मैक
जिसके बाद सोमवार को पंजाब पुलिस के जवान सादी वर्दी में एके-47 रायफल से लैस होकर छुटमलपुर पहुंचे. जहाँ उन्होंने पूछताछ के लिए एक व्यक्ति को हिरासत में लिया, जिसके बाद पुलिस उसे लेकर रामपुर गांव पहुंची. हिरासत में लिए गए व्यक्ति ने पंजाब पुलिस को बताया कि नशा तस्कर सामने ही सड़क पर खड़ा है, पुलिस ने देर न करते हुए तुरंत ही आरोपी को पकड़ लिया और उसे अपने साथ ले जाने लगी लेकिन आरोपी बहुत ही शातिर था. आरोपी ने बदमाशों के अपहरण करने का शोर मचाना शुरू कर दिया. शोर सुनकर मौके पर मौजूद आसपास के लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई, और उन्होंने पंजाब पुलिस के जवानों को घेर लिया पंजाब पुलिस के जवान सादी वर्दी में थे जिस वजह से लोगों ने उन्हें बदमाश समझ लिया और भीड़ ने जवानों से हाथापाई करना शुरू कर दिया वहीं, इस बीच मौके का फायदा उठाकर तस्कर वहां से फरार हो गया. जिसके बाद जान बचाने के लिए पंजाब पुलिस के जवानों ने भीड़ की तरफ हथियार तान दिये. जैसे ही भीड़ पीछे हटी तो सभी जवान कार में बैठ गए. इसी बीच किसी ने पुलिस को सूचना दे दी. सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और स्थिति को संभाला जिसके बाद पंजाब पुलिस को मौके से बैरंग ही वापस लौटना पड़ा. वहीँ इस मामले प्रभारी निरीक्षक अमरजीत सिंह ने बताया कि गलतफहमी की वजह से पूरा मामला हुआ है.