उत्तराखंड देहरादूनHelicopter service for haldwani chinyalisaur and gauchar

उत्तराखंड के लिए अच्छी खबर... हल्द्वानी, चिन्यालीसौड़ और गौचर के कल से हवाई सेवा

जौलीग्रांट एयरपोर्ट के अलावा कल से सहस्त्रधारा हेलीपैड के जरिए भी हवाई सेवाओं का संचालन किया जाएगा जिससे चंद मिनटों में पहाड़ों पर सफर किया जा सकेगा-

Haldwani Helicopter service: Helicopter service for haldwani chinyalisaur and gauchar
Image: Helicopter service for haldwani chinyalisaur and gauchar (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड में हवाई कनेक्टिविटी बढ़ाने के लिए कल से सहस्त्रधारा से हल्द्वानी, चिन्यालीसौड़ और गौचर के लिए सीधी हवाई सेवाएं शुरू होंगी। जी हां, जौलीग्रांट एयरपोर्ट के अलावा अब सहस्त्रधारा हेलीपैड से भी हवाई सेवाओं का संचालन कल से शुरू किया जाएगा। आने वाली आठ अक्तूबर से नई हवाई सेवाएं शुरू होंगी। उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण(यूकाडा) और एविएशन कंपनियों ने हेली सेवा के संचालन की तैयारियां पूरी कर ली हैं।उत्तराखंड में आठ अक्तूबर से सहस्त्रधारा से चिन्यालीसौड़, गौचर के लिए सीधी हवाई सेवा के अलावा जौलीग्रांट एयरपोर्ट से हल्द्वानी के लिए सीधी हवाई सेवा भी जल्द संचालित होगी। अभी तक जौलीग्रांट एयरपोर्ट से गौचर के लिए वाया टिहरी, श्रीनगर होते हुए हवाई सेवा है.

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देहरादून-दिल्ली नॉन स्टॉप वोल्वो बस में यात्रियों का हंगामा, रोडवेज के भी दावे फेल
यूकाडा की मुख्य कार्यकारी अधिकारी स्वाति भदौरिया ने जानकारी देते हुए बताया कि कल से गौचर व चिन्यालीसौड़ के लिए सहस्त्रधारा हेलीपैड के साथ ही जौलीग्रांट एयरपोर्ट दोनों जगह से हवाई सेवा का संचालन होगा। जबकि देहरादून से हल्द्वानी, पंतनगर और पिथौरागढ़ के लिए भी हवाई सेवा जौलीग्रांट एयरपोर्ट से शुरू होगी। उम्मीद है कि आज से देहरादून से पिथौरागढ़, हल्द्वानी के बीच हवाई सेवा के लिए पवन हंस गुरुवार से टिकटों की बुकिंग शुरू कर सकता है। यूकाडा की सीईओ स्वाति भदौरिया के बताया कि उनकी आनलाइन बुकिंग के लिए पवन हंस से बात हो चुकी है। पहाड़ों पर हवाई सेवा का संचालन कई लोगों के लिए वरदान जैसा है। इससे न केवल पहाड़ों के दुर्गम रास्तों में सफर बेहद आसान हो जाता है, बल्कि चंद मिनटों में ही पहाड़ों पर सफर पूरा हो जाता है। इससे सड़कों पर लगने वाले ट्रैफिक से भी राहत मिलेगी।