उत्तराखंड हल्द्वानीVehicle movement started on Haldwani Gaula bridge

हल्द्वानी से पहाड़ जाने वालों के लिए खुशखबरी, गौला पुल पर शुरु हुआ सफर

पर्वतीय क्षेत्र में हुई बारिश के कारण गौलापुल (Haldwani Gaula bridge) की एप्रोच रोड बह गई थी। इससे यातायात पूरी तरह बंद हो गया था।

Haldwani Gaula Pul: Vehicle movement started on Haldwani Gaula bridge
Image: Vehicle movement started on Haldwani Gaula bridge (Source: Social Media)

हल्द्वानी: कुमाऊंवासियों के लिए एक राहतभरी खबर है। हल्द्वानी के गौला पुल पर आज से भारी वाहनों की आवाजाही शुरू हो जाएगी। एनएचएआई ने शुक्रवार से गौला पुल (Haldwani Gaula bridge) पर हल्के वाहनों की आवाजाही शुरू करा दी है। सोमवार से यहां से भारी वाहन भी गुजर सकेंगे। कंपनी और एनएचएआई के अधिकारी दोबारा पुल का निरीक्षण करेंगे, जिसके बाद इसे भारी वाहनों की आवाजाही के लिए खोल दिया जाएगा। दोपहर बाद यहां से भारी वाहन आवाजाही कर सकेंगे। पर्वतीय क्षेत्र में हुई बारिश के कारण गौलापुल की एप्रोच रोड बह गई थी। इससे यातायात पूरी तरह बंद हो गया था। गौला नदी के उफान में आने से गौला बाईपास में गौला नदी में बने पुल की 30 मीटर एप्रोच रोड बह गई। इससे पुल को भी खतरा पैदा हो गया था। एनएचएआई ने कम से कम वक्त में नई एप्रोच रोड तैयार की है। शुक्रवार को गौला पुल की एप्रोच रोड बनाकर इसे हल्के वाहनों के लिए खोल दिया गया।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - हल्द्वानी-अल्मोड़ा जाने वाले ध्यान दें, 3 दिन के लिए बंद रहेगा हाईवे..इस रूट से करें सफर
इससे गौलापार और चोरगलिया के लोग राहत महसूस कर रहे हैं। एनएचएआई के प्रोजेक्ट डायरेक्टर योगेंद्र शर्मा ने कहा कि एनएचएआई की ओर से ठेका प्राप्त कंपनी ने एप्रोच रोड पर भारी वाहनों को चलाकर देख लिया है। भारी वाहनों को चलाने में एप्रोच रोड पर कोई दिक्कत नहीं आई है। सोमवार को कंपनी और एनएचएआई के अधिकारी दोबारा पुल का निरीक्षण करेंगे। जिसके बाद पुल पर बड़े वाहनों की आवाजाही शुरू करा दी जाएगी। बता दें कि केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्यमंत्री अजय भट्ट ने पिछले दिनों गौलापुल (Haldwani Gaula bridge) का निरीक्षण कर राष्ट्रीय राजमार्ग के अधिकारियों को यातायात 6 नवंबर तक अनिवार्य रूप से चालू करने के निर्देश दिए थे। शनिवार को उन्होंने गौलापुल में यातायात का शुभारंभ किया। साथ ही निर्माण कार्य जल्द पूरा कराने के लिए जिला प्रशासन व एनएचएआई के अधिकारियों को बधाई भी दी।

ये भी पढ़ें: