उत्तराखंड देहरादूनOne and a half lakh rupees cheated in the name of online car in Dehradun

देहरादून: ऑनलाइन कार खरीदने के चक्कर में युवक ने गंवाए डेढ़ लाख रुपये, कार भी नहीं मिली

साइबर ठगों ने कार बेचने की डील (dehradun online car fraud 1.5 lakh) कर एक शख्स से डेढ़ लाख रुपये ठग लिए गए। पीड़ित अब अपनी रकम वापस पाने के लिए थाने के चक्कर लगा रहा है।

dehradun online car fraud 1.5 lakh: One and a half lakh rupees cheated in the name of online car in Dehradun
Image: One and a half lakh rupees cheated in the name of online car in Dehradun (Source: Social Media)

देहरादून: कोरोना काल में ऑनलाइन सेवाओं पर निर्भरता बढ़ी है। इसी के साथ ऑनलाइन ठगी के मामले भी तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। शातिर जालसाज सामान खरीदने और बेचने के नाम पर लोगों को चूना लगा रहे हैं। देहरादून (dehradun online car fraud 1.5 lakh) में रहने वाले एक शख्स के साथ यही हुआ। यहां साइबर ठगों ने कार बेचने की डील कर एक शख्स से डेढ़ लाख रुपये ठग लिए गए। पीड़ित अब अपनी रकम वापसी के लिए थाने के चक्कर लगा रहा है। पीड़ित प्रशांत सिंह बिष्ट क्लेमेंटाउन के सोसाइटी एरिया में रहते हैं। साइबर थाने में दी गई तहरीर में उन्होंने बताया कि उन्हें एक कार की जरूरत थी। ओएलएक्स पर उन्होंने उत्तराखंड नंबर की अल्टो कार बिक्री के लिए देखी। उन्होंने कार खरीदने के लिए पोस्ट डालने वाले से संपर्क किया। तब आरोपी ने बताया कि उसका नाम हवलदार गोपाल कृष्ण शिखर है, और वो आगरा में रहता है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: चोरी के शक में युवक की पीट-पीटकर हत्या, नदी में मिली लाश
आरोपी ने कहा कि वो आर्मी में है। जल्द ही वह आर्मी पोस्ट सर्विस के जरिए कार भिजवा देगा। इसके लिए पहले उसने पांच हजार रुपये एडवांस मंगवाए। प्रशांत जालसाज की बातों में आ गए। उन्होंने पैसे दे दिए। बाद में आरोपी ने आरटीओ का काम कराकर कार देने के लिए 16,500 रुपये और मांगे। इस तरह आरोपी ने बैंक खाते में डेढ़ लाख रुपये मंगवा लिए, लेकिन प्रशांत को कार नहीं मिली। प्रशांत ने अपनी रकम वापस मांगी तो आरोपी उन्हें धमकी देने लगा। अब पीड़ित ने क्लेमेंटाउन थाने में आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कराया है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। उत्तराखंड और खासकर देहरादून-हरिद्वार में साइबर क्राइम के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। इसलिए ऑनलाइन सामान (dehradun online car fraud 1.5 lakh) खरीदते और बेचते वक्त सतर्क रहें।