उत्तराखंड उधमसिंह नगरAction against 17 BLO in udham singh nagar

उत्तराखंड: IAS रंजना की सख्त कार्रवाई, ड्यूटी से गायब मिले 17 अफसरों को नोटिस

कुछ दिन पहले देहरादून में चुनाव अभियान से गायब मिले बीएलओ के खिलाफ वेतन रोकने की कार्रवाई हुई थी, अब ऊधमसिंहनगर में एक्शन लिया गया है।

Udham singh nagar blo notice: Action against 17 BLO in udham singh nagar
Image: Action against 17 BLO in udham singh nagar (Source: Social Media)

उधमसिंह नगर: चुनाव सिर पर हैं। ऐसे में निर्वाचन आयोग का काम बढ़ गया है। निर्वाचन नामावलियों के पुनरीक्षण का अभियान चल रहा है, लेकिन कुछ कर्मचारी अपनी जिम्मेदारी समझ नहीं रहे। ऐसे कर्मचारियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई हो रही है। कुछ दिन पहले देहरादून में अभियान से गायब मिले बीएलओ के खिलाफ वेतन रोकने की कार्रवाई हुई थी, अब ऊधमसिंहनगर में एक्शन लिया गया है। यहां निर्वाचन नामावलियों के पुनरीक्षण अभियान से गायब मिले 17 बीएलओ को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया गया है। साथ ही एक सुपरवाइजर के खिलाफ प्रतिकूल प्रविष्टि देने के आदेश भी दिए गए हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी ने उप जिलाधिकारियों को इस संबंध में कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं। कुछ महीने बाद प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं। इसे देखते हुए जिला प्रशासन तैयारियों में जुटा हुआ है। जिले में निर्वाचन नामावलियों के पुनरीक्षण का अभियान चलाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: AAP नेता समेत 7 लोगों पर धोखाधड़ी का आरोप, कोर्ट के आदेश पर केस दर्ज
अभियान के दौरान आज उप जिलाधिकारी व तहसीलदार द्वारा अपने-अपने क्षेत्रों में औचक निरीक्षण किया गया। इस दौरान 17 बीएलओ गायब मिले। शिकायत मिलने पर डीएम ने गायब मिले सभी बीएलओ को कारण बताओ नोटिस देने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा एसडीएम से बिना अनुमति लिए दो बीएलओ को अवकाश देने पर सीडीपीओ के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने की संस्तुति रिपोर्ट डीएम को सौंपी गई है। बता दें कि जिले में बीएलओ के ड्यूटी से गायब मिलने का ये पहला मामला नहीं है। इससे पहले 13 नवंबर को भी निरीक्षण के दौरान जिले में 43 बीएलओ व एक सुपरवाइजर गायब मिले थे। इन सभी से जवाब मांगे गए हैं। निर्वाचन विभाग की ओर से युवाओं को लगातार वोटर बनने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है। इसके तहत प्रदेशभर में बड़ा अभियान चल रहा है। जिसमें कोई भी अपना वोट अपने निकटतम पोलिंग बूथ पर जाकर बनवा सकता है। यह विशेष अभियान 30 नवंबर तक चलेगा। जिसके बाद जनवरी के प्रथम सप्ताह में अंतिम मतदाता सूची जारी की जाएगी।