उत्तराखंड देहरादूनUttarakhand police bharti 2021

उत्तराखंड में बेरोजगार युवाओं के लिए खुशखबरी, पुलिस विभाग में कई पदों पर भर्तियां

पुलिस भर्ती की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए एक अच्छी खबर है। उत्तराखंड पुलिस में अलग-अलग पदों के लिए भर्ती निकलने वाली है-

Uttarakhand police bharti: Uttarakhand police bharti 2021
Image: Uttarakhand police bharti 2021

देहरादून: खाकी वर्दी पहनकर समाज के लिए कुछ बेहतर करने का सपना देखने वाले युवाओं के लिए एक अच्छी खबर है। पुलिस विभाग में भर्ती की प्रक्रिया शुरू हो गई है। कुल कितने पदों पर भर्ती होगी और भर्ती का प्रोसेस क्या है, इस संबंध में हर जानकारी पाने के लिए राज्य समीक्षा के साथ बने रहें। पुलिस विभाग में जल्द ही 197 पदों पर भर्ती होगी। इसके लिए विभाग के द्वारा उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) को अधियाचन भी भेजा गया है। इन दिनों हर विभाग में खाली पड़े पदों को भरने की प्रक्रिया चल रही है। नोटिफिकेशन जारी किए जा रहे हैं, इसलिए उम्मीद है कि जल्द ही आयोग द्वारा पुलिस विभाग में खाली पड़े पदों को भरने का प्रोसेस भी शुरू कर दिया जाएगा। इसे लेकर जल्द ही विज्ञप्ति जारी होने की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - गढ़वाल: फॉरेस्टर पिता ने मेहनत से बेटे को पढ़ाया, बेटा बना वन विभाग में ही अफसर
उत्तराखंड पुलिस मुख्यालय द्वारा जो अधियाचन अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को भेजा गया है। उसमें उपनिरीक्षक नागरिक पुलिस के 65 पदों पर, उपनिरीक्षक अभिसूचना के 40 पदों पर और प्लाटून कमांडर पीएसी के 89 पदों पर भर्ती की बात लिखी है। इस तरह पुलिस विभाग में करीब 197 पदों पर सीधी भर्तियां कराई जानी हैं। आपको बता दें कि उत्तराखंड पुलिस में पुलिसकर्मियों के खाली पड़े पदों को भरा जाना है, लेकिन लंबे वक्त से भर्ती प्रक्रिया शुरू नहीं हो पाई है। अब जबकि हर विभाग में बंपर भर्तियां की जा रही हैं तो उम्मीद है कि उत्तराखंड पुलिस में खाली पड़े पदों को भी जल्द भरा जाएगा। जो युवा लंबे वक्त से पुलिस भर्ती की तैयारी कर रहे हैं वो अपनी तैयारी जारी रखें। मैदान पर दमखम दिखाने का वक्त आ गया है।