उत्तराखंड देहरादूनAnkit Lal to work with uttarakhand congress for social media

उत्तराखंड में कांग्रेस के लिए रणनीति बनाएंगे ‘आप’ के सोशल कमांडर रहे अंकित लाल

अंकित लाल ने 2012 से लेकर 2020 के बीच आठ साल तक अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आप के लिए सोशल मीडिया को संभाला। दिल्ली में आप की जीत में उनकी अहम भूमिका रही।

Uttarakhand congress ankit Lal: Ankit Lal to work with uttarakhand congress for social media
Image: Ankit Lal to work with uttarakhand congress for social media

देहरादून: दिल्ली में आम आदमी पार्टी की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले अंकित लाल ने कांग्रेस संग हाथ मिला लिया है। अंकित आम आदमी पार्टी (AAP) के पूर्व सोशल मीडिया प्रमुख रह चुके हैं। उन्हें कांग्रेस ने अगले साल की शुरुआत में होने वाले उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए अपनी प्रचार रणनीति टीम का हिस्सा बनाने के लिए नियुक्त किया है। यहां आपको अंकित लाल के बारे में कुछ खास बातें बताते हैं। अंकित लाल कभी इंजीनियर हुआ करते थे, बाद में वो सोशल मीडिया मैनेजर बने और राजनीतिक कंसल्टेंसी देने का काम शुरू किया। लाल ने 2012 से लेकर 2020 के बीच आठ साल तक अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आप के लिए सोशल मीडिया को संभाला। उन्होंने 2013, 2015 और दिल्ली में 2020 के विधानसभा चुनावों में आप के लिए सफल सोशल मीडिया अभियान चलाया। जिसका नतीजा सबके सामने है। पिछले दो विधानसभा चुनावों में आप की शानदार जीत हुई।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड कांग्रेस को लग सकता है बहुत बड़ा झटका? क्या करने वाले हैं किशोर?
2020 के विधानसभा चुनावों के बाद अंकित लाल ने आम आदमी पार्टी में अपनी भूमिका छोड़ दी। पिछले कुछ महीनों से अंकित लाल उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) के लिए राजनीतिक रणनीति को संभाल रहे थे। इससे पहले वह पिछले साल नवंबर में बिहार चुनाव के लिए जनता दल (यूनाइटेड) की प्रचार रणनीति टीम का भी हिस्सा थे। कांग्रेस के सोशल मीडिया विभाग के प्रमुख रोहन गुप्ता ने कहा कि अंकित लाल को पूरी तरह से राजनीतिक अभियान की रणनीति के लिए टीम के एक हिस्से के रूप में काम पर रखा जा रहा है, न कि केवल सोशल मीडिया के लिए, हालांकि अंकित लाल ने फिलहाल इस मामले पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है। उन्होंने कहा कि जब तक यह पार्टी के मीडिया विभाग के माध्यम से सामने नहीं आता है, तब तक मैं इस पर टिप्पणी नहीं करना चाहता। उधर कांग्रेस के वरिष्ठ सदस्यों ने अंकित लाल के पार्टी के लिए काम करने की पुष्टि की है।