उत्तराखंड देहरादून5000 Vacancies soon to be filled in Uttarakhand health department

खुशखबरी: उत्तराखंड स्वास्थ्य विभाग में 5 हजार पदों पर भर्ती जल्द, हो गया ऐलान

Uttarakhand health department में 800 ए.एन.एम के पदों पर जल्द भर्ती प्रक्रिया पूर्ण की जायेगी। 3000 नर्सिंग स्टाफ एवं 1 हजार वार्ड बॉय भी जल्द भर्ती किये जायेंगे।

Health Department Recruitments: 5000 Vacancies soon to be filled in Uttarakhand health department
Image: 5000 Vacancies soon to be filled in Uttarakhand health department

देहरादून: उत्तराखंड में बेरोजगार युवाओं के लिए एक बड़ी खबर है। Uttarakhand health department में करीब 5000 पदों पर भर्ती होने जा रही है। जी हां स्वास्थ्य मंत्री धनसिंह रावत ने इस बात का ऐलान देहरादून में किया है। दरअसल देहरादून से पूरे उत्तराखंड में 15 से 18 वर्ष की आयु तक के बच्चों को कोरोनावायरस टीकाकरण अभियान शुरू किया गया।

स्वास्थ्य विभाग में जल्द भर्ती प्रक्रिया: डॉ धन सिंह रावत

इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने भी बड़ी बातें कहीं। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में स्वास्थ्य के क्षेत्र में अनेक फैसले लिए गए हैं। इसके बाद उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग में 800 एएनएम के पदों पर जल्द ही भर्ती प्रक्रिया पूरी की जाएगी। इसके अलावा 3000 नर्सिंग स्टाफ की भर्ती भी जल्द की जाएगी। स्वास्थ्य मंत्री ने यह भी ऐलान किया कि प्रदेश में 1000 वार्ड बॉय भी जल्द भर्ती किए जाएंगे। आगे पढ़िए...

ये भी पढ़ें:

यह उन बेरोजगार युवाओं के लिए अच्छी खबर है जो स्वास्थ्य विभाग में नौकरी तलाश रहे हैं। चुनाव सर पर है और ऐसे में उत्तराखंड सरकार कोई भी कोर कसर छोड़ना नहीं चाहती। बीते दिनों यूकेएसएसएससी और यूकेपीएससी समेत कई विभागों में भर्तियां खोली गई। पुलिस विभाग में भी कांस्टेबल और फायरमैन के पदों पर भर्तियां लाई गई।
अब माना जा रहा है कि Uttarakhand health department में करीब 5000 भर्तियों के जरिए सरकार बेरोजगार युवाओं का दिल जीतना चाहती है। यह बात भी सच है कि अगर यह फैसला जल्द होता है और भर्ती प्रक्रिया जल्द पूर्ण की जाती है तो सरकार का यह कदम तारीफ के काबिल होगा। फिलहाल देखना है कि स्वास्थ्य मंत्री डॉ धन सिंह रावत अपने इस एलान को धरातल पर कब तक लाते हैं।