उत्तराखंड श्रीनगर गढ़वालDGP Ashok Kumar Suspended Policeman for misbehaving with Army Jawan in Srinagar

उत्तराखंड में पुलिसकर्मी ने फौजी से की बदतमीजी, DGP ने किया सस्पेंड

घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। जिस पर संज्ञान लेते हुए DGP Ashok Kumar ने आरोपी हेड मोहर्रिर सुरेश रतूड़ी को सस्पेंड कर दिया है।

DGP Ashok Kumar: DGP Ashok Kumar Suspended Policeman for misbehaving with Army Jawan in Srinagar
Image: DGP Ashok Kumar Suspended Policeman for misbehaving with Army Jawan in Srinagar (Source: Social Media)

श्रीनगर गढ़वाल: सेना का हमारे देश में बहुत सम्मान है। ऐसे में जब सेना के जवानों के साथ बदसलूकी के मामले सामने आते हैं तो खून खौल उठता है। बीते दिनों ऐसी ही एक घटना उत्तराखंड के श्रीनगर में हुई। यहां थाने के हेड मोहर्रिर पर सेना के जवान संग बदसलूकी करने का आरोप लगा है।

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था विडियो

घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। जिस पर संज्ञान लेते हुए DGP Ashok Kumar ने आरोपी हेड मोहर्रिर सुरेश रतूड़ी को सस्पेंड कर दिया है। उन्हें पौड़ी पुलिस लाइन में अटैच करने के आदेश जारी किए गए हैं।
बता दें कि 30 आरआर में तैनात गढ़वाल राइफल्स के जवान ने श्रीनगर पुलिस पर अभद्रता और मारपीट का आरोप लगाया था। श्रीनगर गढ़वाल थाने से मिली जानकारी के मुताबिक सेना के जवान का भाई विक्रम भंडारी सड़क में नशे की हालत में उत्पात मचा रहा था। जिस कारण पुलिस उसे थाने ले आई थी। बताया जाता है कि विक्रम का फौजी भाई और मां भी कोतवाली पहुंचे थे। उन्होंने भी वहां हंगामा किया था। आगे पढ़िए...

ये भी पढ़ें:

बात बढ़ी तो विक्रम के परिजनों ने लिखित माफीनामा देकर किसी तरह मामला सुलझा लिया था। इस घटना के कुछ दिनों बाद सेना के जवान का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। जिस पर संज्ञान लेते हुए DGP Ashok Kumar ने आरोपी हेड मोहर्रिर सुरेश रतूड़ी को सस्पेंड कर दिया। विडियो में जवान ने श्रीनगर पुलिस पर अभद्रता और मारपीट का आरोप लगाया। इस मामले में पुलिस ने भी सेना के जवान पर गंभीर आरोप लगाए हैं।
पुलिस का कहना है कि घटना वाले दिन विक्रम की मां व भाई के जमानत देने पर युवक को छोड़ दिया गया था। इस दौरान सेना में तैनात युवक का भाई चिल्लाते हुए मोबाइल से वीडियो बनाने लगा। जब वह रोकने पर माना नहीं तो फोन लेकर उसे अंदर बैठा दिया गया। बहरहाल घटना की गंभीरता को देखते हुए DGP Ashok Kumar ने श्रीनगर थाने के हेड मोहर्रिर को सस्पेंड कर दिया है।