उत्तराखंड पिथौरागढ़Nikita and Nivedita from Pithoragarh to box in International Boxing Championship

पिथौरागढ़ की निकिता और निवेदिता को बधाई, अंतरराष्ट्रीय बॉक्सिंग चैंपियनशिप में हुआ चयन

18 जनवरी से सर्बिया में जूनियर एवं यूथ नेशन बॉक्सिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। जिसमें निकिता चंद और निवेदिता कार्की भारत का प्रतिनिधित्व करती नजर आएंगी।

Nikita Chand: Nikita and Nivedita from Pithoragarh to box in International Boxing Championship
Image: Nikita and Nivedita from Pithoragarh to box in International Boxing Championship (Source: Social Media)

पिथौरागढ़: उत्तराखंड की होनहार बेटियां खेलों के क्षेत्र में लगातार आगे बढ़ रही हैं। राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पदक जीतकर देश और प्रदेश को गौरवान्वित कर रही हैं।

Nivedita Karki and Nikita Chand:

निवेदिता कार्की और निकिता चंद दोनों ऐसी ही होनहार बेटियां हैं, जिन्होंने कई प्रतियोगिताओं में शानदार प्रदर्शन कर प्रदेश का मान बढ़ाया है। सीमांत जिले पिथौरागढ़ की रहने वाली ये दोनों बेटियां जल्द ही अंतरराष्ट्रीय बॉक्सिंग प्रतियोगिता में जीत का पंच लगाती दिखेंगी। दोनों महिला बॉक्सर का चयन अंतरराष्ट्रीय बॉक्सिंग प्रतियोगिता के लिए हुआ है।
18 जनवरी से सर्बिया में जूनियर एवं यूथ नेशन बॉक्सिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। जिसमें निकिता चंद और निवेदिता कार्की भारत का प्रतिनिधित्व करती नजर आएंगी। निवेदिता कार्की का चयन 48 किलोभार वर्ग में हुआ है। जबकि निकिता चंद 60 किलोभार वर्ग में चुनी गई हैं। आगे पढ़िए...

ये भी पढ़ें:

Nivedita and Nikita to Represent India in IBC

दोनों खिलाड़ियों का चयन पिछले दिनों रोहतक में हुए ऑल इंडिया ट्रायल के आधार पर हुआ है। बॉक्सर निकिता चंद इस वक्त बिजेंद्र मल्ल बॉक्सिंग अकेडमी में ट्रेनिंग ले रही हैं, जबकि निवेदिता ने पहले देव सिंह मैदान में बॉक्सिंग कोच प्रकाश जंग और सुनीता से बॉक्सिंग की बारीकियां सीखीं।
वर्तमान में वह खेलो इंडिया नेशनल एकेडमी रोहतक में भाष्कर चंद्र भट्ट से प्रशिक्षण ले रही हैं। निकिता और निवेदिता राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कई बार पदक जीत चुकी हैं। ये दोनों बेटियां अब अंतरराष्ट्रीय चैंपियनशिप में हिस्सा लेंगी। उनकी इस उपलब्धि से क्षेत्र में खुशी की लहर है।
कैबिनेट मंत्री बिशन सिंह चुफाल, विधायक चंद्रा पंत और जिलाधिकारी आशीष चौहान ने निकिता और निवेदिता की सफलता पर खुशी जताते हुए, उन्हें शुभकामनाएं दीं। राज्य समीक्षा टीम की ओर से भी निकिता और निवेदिता को बधाईयां। उनकी सफलता का सफर यूं ही जारी रहे, हम यही कामना करते हैं।