उत्तराखंड देहरादूनHarak singh rawat may not join congress

हरक सिंह रावत की कांग्रेस में एंट्री पर सस्पेंस, हरीश रावत ने कहा-पहले माफी मांगें

पूर्व सीएम हरीश रावत ने कहा कि पार्टी जो भी निर्णय लेगी, वह श्रेष्ठ होगा। लेकिन इसमें भी पार्टी कार्यकर्ताओं की भावनाओं का ख्याल रखा जाना चहिए।

Harak singh rawat: Harak singh rawat may not join congress
Image: Harak singh rawat may not join congress (Source: Social Media)

देहरादून: 2016 की सियासी बगावत के सिरमौर रहे हरक सिंह रावत को बीजेपी ने रविवार को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया। अब हरक सिंह रावत के पास कांग्रेस ज्वाइन करने के अलावा कोई विकल्प नहीं है। हरक सिंह रावत ने भी कांग्रेस से जुड़ने के संकेत दिए हैं, लेकिन फिलहाल उन्होंने कांग्रेस ज्वाइन नहीं की है। इस पूरे सियासी घटनाक्रम को लेकर पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता हरीश रावत की भी प्रतिक्रिया आई है। हरक को लेकर हरदा के सुर पहले ही नरम पड़ गए थे, लेकिन वो अब भी यही कह रहे हैं कि हरक को कांग्रेस छोड़ने की अपनी गलती माननी होगी, तभी कांग्रेस में एंट्री मिलेगी। हरक सिंह अभी कांग्रेस पार्टी में शामिल नहीं हुए हैं। कई मुद्दों पर विचार करने के बाद पार्टी कोई निर्णय लेगी। हरीश रावत ने कहा कि अगर हरक सिंह रावत अपनी कांग्रेस छोड़ने की गलती मान लेते हैं तो हम पार्टी में उनका स्वागत करने के लिए तैयार हैं। उनका कहना है कि पार्टी जो भी निर्णय लेगी, वह श्रेष्ठ होगा। लेकिन इसमें भी पार्टी कार्यकर्ताओं की भावनाओं का ख्याल रखा जाना चहिए।

ये भी पढ़ें:

हरीश रावत ने कहा कि इसके साथ ही वर्ष 2016 के घटनाक्रम को भी ध्यान में रखना चाहिए। उस वक्त जो घटना हुई थी, वह हरीश रावत के नहीं लोकतंत्र के प्रति अपराध था। संसदीय परंपराओं के प्रति अपराध था। पार्टी के प्रति अपराध था। यदि आपने (हरक सिंह) अपराध किया है तो आपमें प्रायश्चित करने की भी हिम्मत होनी चाहिए। इस तरह हरक सिंह रावत की कांग्रेस में एंट्री के बीच पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत का पेच आ गया है। हरीश रावत हरक सिंह की कांग्रेस में एंट्री के खिलाफ रहे हैं। उन्होंने पूर्व सीएम विजय बहुगुणा को 2016 की सियासी बगावत का मुख्य आरोपी भी कहा। वहीं दूसरी तरफ प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल और नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह की राय है कि अगर हरक पार्टी में आते हैं तो उनका स्वागत किया जाना चाहिए। नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह कहा कि बीजेपी द्वारा निष्कासित किए जाने से हरक बहुत आहत हैं। अगर हरक वापस कांग्रेस में आते हैं तो पार्टी को मजबूती मिलेगी।