उत्तराखंड देहरादूनCds bipin rawat brother may join politics

गढ़वाल: CDS बिपिन रावत के भाई ने राजनीति में आने के दिए संकेत, CM से की मुलाकात

दिवंगत सीडीएस जनरल बिपिन रावत के भाई कर्नल विजय रावत (सेवानिवृत्त) के राजनीति में आने की चर्चाएं हैं। बुधवार को कर्नल विजय रावत ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात की।

Cds bipin rawat brother: Cds bipin rawat brother may join politics
Image: Cds bipin rawat brother may join politics (Source: Social Media)

देहरादून: 8 दिसंबर 2021 को देश ने अपने पहले सीडीएस जनरल बिपिन रावत को खो दिया। तमिलनाडु में हुए हेलिकॉप्टर हादसे में सीडीएस बिपिन रावत, उनकी पत्नी और 12 अन्य वरिष्ठ सैन्य अफसरों की मौत हो गई थी। देश के इस सच्चे योद्धा का जिक्र आज हम इसलिए कर रहे हैं, क्योंकि दिवंगत सीडीएस जनरल बिपिन रावत के भाई कर्नल विजय रावत (सेवानिवृत्त) के राजनीति में आने की चर्चाएं हैं। बुधवार को कर्नल विजय रावत (सेवानिवृत्त) ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से दिल्ली में मुलाकात की। बताया जाता है कि वो जल्द ही बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। बुधवार को हुई इस मुलाकात के बाद राजनीतिक गलियारों में हलचल तेज हो गई है। मुलाकात के दौरान विजय रावत ने कहा भी कि हमारे परिवार की विचारधारा बीजेपी से मिलती है। मैं बीजेपी के लिए काम करना चाहता हूं। अगर बीजेपी कहेगी तो मैं चुनाव भी लड़ूंगा।

ये भी पढ़ें:

इस खास मुलाकात के बाद सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि आज विजय रावत से भेंट की। बिपिन रावत व उनके परिवार द्वारा की गई राष्ट्रसेवा को हमारा नमन है। मैं सदैव उनके सपनों के अनुरूप उत्तराखंड बनाने हेतु कार्य करता रहूंगा। वहीं बात करें चुनाव की तो चुनाव आयोग ने उत्तराखंड में मतदान के लिए 14 फरवरी का दिन तय किया है। इस दिन सोमवार है, इसे देखते हुए पंजाब की तर्ज पर उत्तराखंड में भी चुनाव तिथि में बदलाव की मांग उठ रही है। जानकारों का कहना है कि फरवरी महीने में प्रदेश के चमोली, पिथौरागढ़, उत्तरकाशी समेत कई जिलों के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में मौसम खराब होने से बर्फबारी की संभावना रहती है। सोमवार के दिन नौकरीपेशा लोग वोट डालने नहीं आ पाएंगे। इन तमाम परेशानियों को देखते हुए विभिन्न संगठनों की ओर से आयोग से मतदान के लिए रविवार का दिन और मार्च के पहले सप्ताह में तिथि तय करने का आग्रह किया गया है।

ये भी पढ़ें: