उत्तराखंड पौड़ी गढ़वालSIT raid in Ghurdauri Engineering College

गढ़वाल: घुड़दौड़ी में घपरोल ही घपरोल, अहम दस्तावेजों से होगा बड़ा खुलासा

एसआईटी ने दूसरी बार छापेमारी की है। दस्तावेजों की जांच के बाद अब टीम अवैध नियुक्तियों व भ्रष्टाचार की जांच में जुट गई है।

Ghurdauri Engineering College case study: SIT raid in Ghurdauri Engineering College
Image: SIT raid in Ghurdauri Engineering College (Source: Social Media)

पौड़ी गढ़वाल: पौड़ी का जीबी पंत अभियांत्रिकी एवं प्रौद्योगिकी संस्थान, घुड़दौड़ी अवैध नियुक्तियों को लेकर एक बार फिर सुर्खियों में है। पिछले महीने एसआईटी ने संस्थान में छापा मारा था। अब यहां एक बार फिर छापेमारी की कार्रवाई हुई है। एसआईटी ने जीबी पंत अभियांत्रिकी एवं प्रौद्योगिक संस्थान घुड़दौड़ी में छापा मारकर अवैध नियुक्तियों से जुड़े दस्तावेज बरामद किए। दस्तावेजों की जांच के बाद अब टीम अवैध नियुक्तियों व भ्रष्टाचार की जांच में जुट गई है।

Ghurdauri Engineering College case study

एसआईटी ने दूसरी बार छापेमारी की है। आपको बता दें कि संस्थान में अवैध नियुक्तियों को लेकर जांच कर रही है। संस्थान के निलंबित कुलसचिव संदीप कुमार पर अवैध तरीके से नियुक्तियों के आरोप लगाए गए हैं। शासन ने कुलसचिव संदीप कुमार को 20 ‌सितंबर 2021 को निलंबित किया था। स्क्रीनिंग कमेटी व सलेक्शन कमेटी से जुड़े दस्तावेज गायब होने पर उनके खिलाफ कार्यवाहक कुलसचिव डॉ. संजीव नैथानी ने 30 अक्टूबर 2021 को पौड़ी कोतवाली में मुकदमा भी दर्ज कराया है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

इस मामले में शासन ने 29 नवंबर 2021 को एसआईटी का गठन किया। जिसका अध्यक्ष एसएसपी पौड़ी को बनाया गया। इस तरह मामले की जांच एसआईटी को सौंपी गई है। एसआईटी ने 24 व 25 जनवरी 2022 को दो दिन तक संस्थान में हुई अवैध नियुक्तियों से जुड़े दस्तावेज टटोले थे। इस दौरान वर्ष 2018-19 में संस्थान में कुलसचिव, प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर, असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर हुई नियुक्तियों से जुड़े दस्तावेजों को कब्जे में लेकर सीलबंद किया था। अब यहां एक बार फिर छापेमारी की कार्रवाई की गई। एसआईटी टीम के सदस्य व सीओ सदर पीएल टम्टा ने बताया कि छापेमारी के दौरान टीम को कई अहम दस्तावेज ‌मिले हैं। एसआईटी को अवैध नियुक्तियों और भ्रष्टाचार की जांच के अलावा कुलसचिव के खिलाफ दर्ज मुकदमे की जांच भी सौंपी गई है।