उत्तराखंड रुद्रप्रयागKedarnath helicopter ticket prices may increase

केदारनाथ हेलीकॉप्टर टिकट के दाम बढ़ने वाले हैं, जल्दी बुक कर लीजिए अपनी सीट

Kedarnath helicopter ticket prices बढ़ सकते हैं। इसलिए आप भी अपनी सीट की बुकिंग जल्दी कर लीजिए।

Kedarnath helicopter ticket prices: Kedarnath helicopter ticket prices may increase
Image: Kedarnath helicopter ticket prices may increase (Source: Social Media)

रुद्रप्रयाग: इस साल चारधाम यात्रा तीन मई से शुरू हो रही है। देश-दुनिया से आने वाले तीर्थ यात्रियों में खासा उत्साह है। होटलों-गेस्ट हाउस में एडवांस बुकिंग हो गई है।

Kedarnath helicopter ticket prices may increase

केदारनाथ हेली सेवा के लिए भी अब तक हजारों टिकटों की बुकिंग हुई है। धाम के लिए दूसरे चरण की टिकट बुकिंग भी जल्द शुरू होने जा रही है। इस बीच केदारनाथ हेली सेवा का किराया बढ़ने की खबर आ रही है। दरअसल हेली कंपनियों ने शासन के सामने किराया बढ़ाने का प्रस्ताव रखा है। कंपनियों का कहना है कि एविएशन फ्यूल महंगा हो गया है, लिहाजा टिकट के दाम भी बढ़ाए जाएं। धाम के लिए दूसरे चरण की टिकट बुकिंग भी जल्द शुरू होने जा रही है। दूसरे चरण में 15 दिन के लिए बुकिंग विंडो खोली जाएगी। पहले चरण में छह से 20 मई तक की सभी टिकटें बुक हो चुकी हैं। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

सचिव नागरिक उड्डयन दिलीप जावलकर ने बताया कि हेली सेवाओं का किराया बढ़ाने के प्रस्ताव पर अभी तक अंतिम निर्णय नहीं हुआ है। जिला प्रशासन की रिपोर्ट के आधार पर 15-15 दिन के लिए ही बुकिंग खोली जा रही है। तीर्थ यात्रियों की सुविधा के लिए चरणबद्ध तरीके से बुकिंग हो रही है। दूसरे चरण की बुकिंग जल्द शुरू होगी। आपको बता दें कि चारधाम यात्रा के दौरान केदारनाथ धाम के लिए हेली सेवा का संचालन उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विभाग करता है। विभाग ने दो साल पहले इसके लिए नौ कंपनियों के साथ तीन साल का करार किया है। जिसमें तीन साल तक एक ही किराया रखने की शर्त शामिल थी। कोरोना के कारण दो साल हेली सेवाएं बाधित रहीं। अब एविएशन फ्यूल के दाम बढ़ गए हैं। जिसके चलते हेली सेवा देने वाली कंपनियां सरकार से तय किराया बढ़ाने की मांग कर रही हैं। विभाग इस पर विचार कर रहा है। Kedarnath helicopter ticket prices बढ़ सकते हैं। इसलिए आप भी अपनी सीट की बुकिंग जल्दी कर लीजिए।