उत्तराखंड देहरादूनDecision in Uttarakhand Dhami cabinet meeting on May 12

CM धामी कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक शुरू, इन मुद्दों पर हो सकता है फैसला

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में आज मंत्रिमंडल की अहम बैठक शुरू हो गई है। कर्मचारी हित से जुड़े कई मुद्दों को कैबिनेट बैठक में रखा जा सकता है।

uttarakhand dhami cabinet meeting 12 may: Decision in Uttarakhand Dhami cabinet meeting on May 12
Image: Decision in Uttarakhand Dhami cabinet meeting on May 12 (Source: Social Media)

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में आज मंत्रिमंडल की अहम बैठक शुरू हो गई है। सचिवालय में आयोजित होने वाली बैठक में कर्मचारियों के हित में बड़े फैसले लिए जा सकते हैं।

Uttarakhand CM Dhami cabinet meeting on 12 May

पिछले दिनों काबीना मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने कर्मचारियों को 3 प्रतिशत महंगाई भत्ता देने के फैसले को मंजूरी दी थी। आज कर्मचारी हित से जुड़े इस मुद्दे को कैबिनेट बैठक में रखा जा सकता है। इसके अलावा आउटसोर्स कर्मियों के भविष्य का फैसला भी कैबिनेट में होने की उम्मीद है। दरअसल जिन कर्मचारियों को कोरोना काल में आउट सोर्स पर रखा गया था, उनमें से ज्यादातर की सेवाएं समाप्त कर दी गई हैं। सेवा से हटाए जाने के बाद आउटसोर्स कर्मी लगातार आंदोलन कर रहे हैं। पिछले दिनों स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत ने आंदोलनरत कर्मचारियों को दोबारा सेवा में रखने का आश्वासन दिया था। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

अब उम्मीद है कि कैबिनेट बैठक में इस मामले पर फैसला लिया जा सकता है। सचिवालय में होने वाली महत्वपूर्ण बैठक में कई अहम फैसलों पर मुहर लग सकती है। इससे पहले बुधवार को भी मुख्यमंत्री ने सचिवालय में अधिकारियों की अहम बैठक ली। जिसमें चारधाम यात्रा में व्यवस्थाओं को और मजबूत किये जाने के निर्देश दिए गए। मुख्यमंत्री ने कहा कि चारधाम यात्रा मार्ग पर स्वास्थ्य सुविधाओं को और अधिक मजबूत किया जाए। शौचालयों में स्वच्छता सुनिश्चित की जाए। देश-विदेश से आने वाले श्रद्धालुओं की यात्रा सुगम और सुरक्षित हो। चारधाम यात्रा की व्यवस्थाओं की निगरानी और अनुश्रवण के लिए सरकार ने दो कैबिनेट मंत्रियों स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत और वन मंत्री सुबोध उनियाल को जिम्मेदारी दी है।