उत्तराखंड उत्तरकाशीPurola SDM Sohan Singh Saini MLA Durgeshwar Lal case

उत्तराखंड: विधायक के खिलाफ शिकायत की तो SDM पर गिरी गाज, तत्काल प्रभाव से हटाया गया

Purola SDM Sohan Singh Saini ने ये भी कहा था कि MLA Durgeshwar Lal बार-बार अपनी विधायकी का धौंस दिखाते हुए अवैध कार्य करवाने का अनावश्यक दबाव बनाते रहते हैं।

purola durgeshwar lal sdm sohan singh saini: Purola SDM Sohan Singh Saini MLA Durgeshwar Lal case
Image: Purola SDM Sohan Singh Saini MLA Durgeshwar Lal case (Source: Social Media)

उत्तरकाशी: पुरोला एसडीएम को विधायक के खिलाफ पुलिस से शिकायत महंगी पड़ गई है। शासन ने पुरोला एसडीएम को तत्काल प्रभाव से हटाकर उनको गढ़वाल आयुक्त पौड़ी कार्यालय में अटैच कर दिया गया है।

SDM Sohan Singh Saini MLA Durgeshwar Lal case

एसडीएम ने पुरोला विधायक दुर्गेश्वर लाल के खिलाफ पुलिस से शिकायत की थी। एसडीएम ने पुलिस को दी तहरीर में विधायक से जान का खतरा बताया है। दुर्गेश्वर लाल उत्तरकाशी की पुरोला विधानसभा सीट से बीजेपी के टिकट पर चुनाव जीते हैं। उनके खिलाफ पुरोला के उपजिलाधिकारी सोहन सिंह सैनी ने केस दर्ज कराया है। शिकायती पत्र में एसडीएम ने बताया कि 21 मई को नगर पंचायत पुरोला द्वारा निकाय क्षेत्रार्न्तगत अवैध अतिक्रमण हटवाया गया। इसके बाद उसी दिन विधायक ने उन्हें रात लगभग 10 बजे पुरोला स्थित विश्राम गृह बुलाया। रात ज्यादा होने की वजह से एसडीएम ने आने में असमर्थता व्यक्त की। एसडीएम का कहना है कि मुझे विश्वस्त सूत्रों से पता चला था कि विधायक और उनके राजनीतिक मित्र मेरे साथ किसी प्रकार की अभद्र भाषा का प्रयोग कर बदतमीजी कर सकते हैं। इसके बावजूद अगली सुबह जब मैं विधायक से मिलने गया तो उन्होंने मुझे विश्राम गृह की जगह मुख्य बाजार में ही मिलने को कहा। एसडीएम का कहना है कि 22 मई को जब वे मुख्य बाजार पहुंचे तो पुरोला के विधायक दुर्गेश्वर लाल और उनके समर्थकों ने उनके खिलाफ नारेबाजी की और अभद्र भाषा का प्रयोग कर नोंक-झोंक की। एसडीएम ने ये भी कहा कि दुर्गेश्वर लाल बार-बार अपनी विधायकी का धौंस दिखाते हुए कार्यालय में अवैध कार्य करवाने का अनावश्यक दबाव भी बनाते रहते हैं। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

एसडीएम ने आरोप लगाया कि विधायक के स्तर से मुझे हत्या करवाए जाने और एससी/एसटी एक्ट के अन्तर्गत मुकदमा दर्ज करवाए जाने जैसी कई प्रकार की धमकियां मिल रही हैं। एसडीएम ने कहा कि पूर्व में उप जिलाधिकारी आवास जैसे स्थानों में आगजनी जैसी घटनाएं घटित हो चुकी हैं। मेरे पूर्ववर्ती अधिकारियों के साथ भी कई तरह की घटनाए हुई हैं। इसे देखते हुए भविष्य में अगर मेरे साथ किसी प्रकार की अप्रिय घटना घटित होती है तो उसकी सम्पूर्ण जिम्मेदारी पुरोला विधायक दुर्गेश्वर लाल की रहेगी। वहीं इन आरोपों पर विधायक दुर्गेश्वर लाल का कुछ और ही कहना है। उन्होंने कहा कि शनिवार को एसडीएम हर बार की तरह बिना बताए ही सरकारी वाहन लेकर अपने घर जा रहे थे। मेरे द्वारा डीएम के संज्ञान में यह मामला लाए जाने के बाद एसडीएम पुरोला को आधे रास्ते से वापस आना पड़ा। अब अपनी करतूत छिपाने के लिए एसडीएम उन पर झूठे आरोप लगा रहे हैं। Purola SDM Sohan Singh Saini ने ये भी कहा था कि MLA Durgeshwar Lal बार-बार अपनी विधायकी का धौंस दिखाते हुए अवैध कार्य करवाने का अनावश्यक दबाव बनाते रहते हैं। अब शासन ने पुरोला एसडीएम को तत्काल प्रभाव से हटाकर उनको गढ़वाल आयुक्त पौड़ी कार्यालय में अटैच कर दिया गया है।