उत्तराखंड देहरादूनDehradun Delhi Elevated Road Project Latest Videos

ढाई घंटे में देहरादून से दिल्ली, एलिवेटेड रोड के काम ने पकड़ी रफ्तार..देखिए वीडियो

इस कॉरिडोर की सबसे खास बात ये है कि यह देश का पहला ऐसा राजमार्ग होगा, जिसमें वन्यजीवों के संरक्षण के लिए एलिवेटेड कॉरिडोर का निर्माण किया जाएगा।

uttarakhand news rajya sameeksha Vikalp rahit sankalp sep 22
delhi dehradun elevated road video: Dehradun Delhi Elevated Road Project Latest Videos
Image: Dehradun Delhi Elevated Road Project Latest Videos (Source: Social Media)

देहरादून: प्रदेश की राजधानी देहरादून से दिल्ली का सफर आसान होने जा रहा है। जिस दूरी को तय करने में छह घंटे लगते हैं, वो ढाई से तीन घंटे में तय हो सकेगी।

Dehradun Delhi Elevated Road Project Latest Video

दून-दिल्ली एक्सप्रेसवे का निर्माण कार्य प्रगति पर है। फेज-4 का काम शुरू हो गया है। इसकी शुरुआत गणेशपुर से होती है, यहां रोड के चौड़ीकरण का काम चल रह है। शुरुआत में एक्सप्रेस-वे ग्राउंड लेवल पर रहेगा, आगे एलिवेटेड रोड बनेगी। रोड निर्माण के लिए जगह-जगह मिट्टी डाल दी गई है, ड्रेनेज सिस्टम बन रहा है। एलिवेटेड रोड के पिलर्स की फाउंडेशन का काम भी शुरू हो गया है। गणेशपुर (सहारनपुर) से सवा किमी एक्सप्रेस-वे पुराने हाईवे के समानांतर बनेगा। इससे आगे डाटकाली तक 14 किमी का एलिवेटेड एक्सप्रेस-वे बरसाती नदी के ऊपर बनेगा। डाटकाली में एक और सुरंग बनाई जाएगी। छह लेन वाली यह सुरंग 340 मीटर की होगी। इस कॉरिडोर की सबसे खास बात ये है कि यह देश का पहला ऐसा राजमार्ग होगा, जिसमें वन्यजीवों के संरक्षण के लिए एलिवेटेड कॉरिडोर का निर्माण किया जाएगा

ये भी पढ़ें:

एक्सप्रेस-वे का पहला पार्ट दिल्ली, अक्षरधाम से बागपत के पास तक बना है। दूसरा पार्ट बागपत से सहारनपुर बाईपास है। सहारनपुर से गणेशपुर तक पहले ही छह लेन एक्सप्रेस-वे बना है। अब गणेशपुर से आशारोड़ी तक रोड बनाई जानी है। अभी देहरादून से दिल्ली जाने के लिए लोगों को 250 किमी लंबे हाईवे का सफर करना पड़ता है। जिसमें पांच से छह घंटे लगते हैं। नया एक्सप्रेस-वे बनने से ये दूरी घटकर 200 किमी के करीब रह जाएगी। इससे उत्तराखंड से दिल्ली का सफर तीन घंटे में पूरा होगा। नया एक्सप्रेस वे सफर को आसान बनाएगा, साथ ही इससे दिल्ली और उत्तराखंड के आर्थिक विकास को रफ्तार भी मिलेगी। चलिए अब आपको दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेस-वे पर तैयार एक वीडियो दिखाते हैं, जिसे डिटौक्स ट्रैवलर द्वारा तैयार किया गया है। इसमें आप खुद देख सकते हैं कि प्रोजेक्ट का काम कितनी तेजी से आगे बढ़ रहा है।

सब्सक्राइब करें: