उत्तराखंड हल्द्वानीCase filed against 400 people opposing Uttarakhand Agneepath scheme

उत्तराखंड में अग्निपथ: 400 प्रदर्शनकारियों के खिलाफ केस दर्ज, जारी है बवाल

युवाओं के खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा डालने, संपत्ति को क्षति पहुंचाने, हाईवे जाम और बलवा समेत कई गंभीर मामले दर्ज किए गए हैं।

agneepath protest haldwani case filles: Case filed against 400 people opposing Uttarakhand Agneepath scheme
Image: Case filed against 400 people opposing Uttarakhand Agneepath scheme (Source: Social Media)

हल्द्वानी: Agneepath scheme के खिलाफ प्रदेशभर में जगह-जगह प्रदर्शन हो रहे हैं। कई जगह तो हालात इतने बिगड़ गए हैं, कि वहां भारी पुलिस बल की तैनाती करनी पड़ी है।

Case filed against 400 people in haldwani

हल्द्वानी में भी जमकर बवाल हुआ। तिकोनिया चौराहे पर अग्निपथ योजना का विरोध कर रहे युवाओं ने जाम लगा दिया था। इन में से 400 युवाओं के खिलाफ अब पुलिस ने केस दर्ज किया है। युवाओं के खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा डालने, संपत्ति को क्षति पहुंचाने, हाईवे जाम और बलवा समेत कई गंभीर मामले दर्ज किए गए हैं। केस दर्ज करने के साथ ही पुलिस ने युवकों का चिह्नीकरण भी शुरू कर दिया है। पुलिस का कहना है कि शुक्रवार को हल्द्वानी रामलीला मैदान में 100 से 150 युवकों को रोकने की कोशिश की गई तो ये उग्र होकर मटर गली से होते हुए तिकोनिया पहुंच गए। यहां पर करीब 400 युवकों ने नैनीताल हाईवे पर जाम लगा दिया। इससे राहगीरों को परेशानी हुई। लोग घंटों जाम में फंसे रहे। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

एंबुलेंस को भी आगे बढ़ने का मार्ग नहीं मिल सका। इतना ही नहीं भीड़ ने सड़क पर खड़े सरकारी वाहनों और सरकारी गमलों को नुकसान पहुंचाना शुरू कर दिया। कई राहगीरों से अभद्रता की गयी। पुलिस, प्रशासनिक अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ धक्का-मुक्की की गई। इससे कुछ कर्मचारियों को चोटें आई हैं। युवाओं के इस उपद्रव से डरकर व्यापारियों ने दुकानें बंद कर दी थीं। एसएसपी पंकज भट्ट ने बताया कि मामले में करीब 400 अज्ञात युवकों के खिलाफ धारा 147, 149, 332, 342, 353, 427, 504 आईपीसी और 7 क्रिमिनल लॉ (अमेन्डमेन्ट) एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। उधर अग्निपथ योजना के खिलाफ शनिवार को डीडीहाट नगर में भी युवाओं ने जनाक्रोश रैली निकालकर Agneepath scheme के खिलाफ प्रदर्शन किया।