उत्तराखंड ऋषिकेशTwo tourists from Delhi drowned in Ganga river Rishikesh

ऋषिकेश से दुखद खबर, मना करने के बावजूद गंगा नहाने गए पर्यटक..दोनों नदी में डूबे

शिवपुरी क्षेत्र में गंगा में नहाने गए दो पर्यटक गंगा के तेज बहाव की चपेट में आकर डूब गए। लक्ष्मण झूला क्षेत्र में भी ऐसा ही हादसा हुआ है।

uttarakhand news rajya sameeksha Vikalp rahit sankalp sep 22
youth drowned in rishikesh ganga river: Two tourists from Delhi drowned in Ganga river Rishikesh
Image: Two tourists from Delhi drowned in Ganga river Rishikesh (Source: Social Media)

ऋषिकेश: पहाड़ी क्षेत्रों में लगातार हो रही बारिश से नदियां उफनाई हुई हैं। ऐसे में प्रशासन लोगों से नदियों से दूर रहने को कह रहा है, लेकिन पर्यटक सुन नहीं रहे।

Two tourists drowned in Ganga river Rishikesh

अब ऋषिकेश में ही देख लें, यहां मुनिकीरेती के शिवपुरी क्षेत्र में गंगा में नहाने गए दो पर्यटक गंगा के तेज बहाव की चपेट में आकर गंगा में डूब गए। इसी तरह लक्ष्मणझूला क्षेत्र के गोवा बीच पर भी एक युवक गंगा में नहाते वक्त तेज बहाव में बह गया। पुलिस के मुताबिक दिल्ली के कुछ पर्यटक शिवपुरी में कैंपिंग के लिए आए थे। रविवार शाम करीब छह बजे कैंप संचालकों की ओर से रोके जाने के बावजूद इनमें से छह पर्यटक घूमने के लिए गंगा तट पर चले गए। गंगा तट पर तैनात आपदा राहत ई दल 40 बीएन पीएसी हरिद्वार की टीम ने भी युवाओं को यहां खतरनाक घाट होने की बात कहते हुए स्नान करने से रोक दिया था, लेकिन युवक माने नहीं। वो नजर बचाकर गंगा में नहाने के लिए चले गए।

ये भी पढ़ें:

इस बीच अचानक दीपक वर्मा (30 वर्ष) पुत्र देवीलाल निवासी उत्तम नगर नई दिल्ली का पैर तेज बहाव के कारण फिसल गया और वह गंगा में बहने लगा। उसे बचाने के लिए उसका साथी सचिन (23 वर्ष) निवासी विकासनगर, नई दिल्ली आगे बढ़ा, लेकिन सचिन भी दीपक के साथ बहने लगा। देखते ही देखते दोनों युवक आंखों से ओझल हो गए। घाट पर मौजूद उनके अन्य साथियों ने इसकी सूचना आपदा राहत दल को दी। जिसके बाद राहत दल ने दोनों युवकों की तलाश के लिए रेस्क्यू अभियान चलाया। मगर, युवकों का कुछ पता नहीं चल पाया। उधर लक्ष्मणझूला के पास भी गंगा में नहाते वक्त एक शख्स नदी में डूब गया। देहरादून निवासी 42 वर्षीय अमित बोबल अपने परिजनों संग गंगा में नहा रहे थे, इसी दौरान वो नदी में डूब गए। परिजनों की सूचना के बाद पुलिस व एसडीआरएफ की बचाव टीम मौके पर पहुंची और अमित की तलाश की, लेकिन अमित का कुछ पता नहीं चल सका।