उत्तराखंड नैनीतालPrincipal of Nainital Sherwood College sentenced to 2 years

बड़ी खबर: उत्तराखंड के प्रतिष्ठित शेरवुड कॉलेज के प्रिंसिपल को 2 साल की सजा

साल 2014 मे शेरवुड में पढ़ने वाले नेपाली मूल के छात्र की मौत हो गई थी। बच्चे के माता-पिता ने इस मामले में केस दर्ज कराया था।

Sherwood College Principal: Principal of Nainital Sherwood College sentenced to 2 years
Image: Principal of Nainital Sherwood College sentenced to 2 years (Source: Social Media)

नैनीताल: नैनीताल का शेरवुड कॉलेज। वो स्कूल जहां मेजर सोमनाथ शर्मा पीवीसी, फील्ड मार्शल मानेकशॉ और सदी के महानायक अमिताभ बच्चन जैसी कई बड़ी हस्तियों ने पढ़ाई की।

Principal of Nainital Sherwood College sentenced to 2 years

पूरी दुनिया में मशहूर ये स्कूल पिछले कुछ समय से लगातार विवादों में है। शेरवुड स्कूल के प्रिंसिपल अमनदीप संधू, वार्डन रवि कुमार समेत एक अन्य कर्मचारी को नैनीताल जिला न्यायालय ने दो-दो साल की सजा सुनाई है। सभी पर 50-50 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है। फिलहाल, अंतरिम जमानत मंजूर होने के बाद तीनों को रिहा कर दिया गया। दरअसल मामला एक छात्र की मौत से जुड़ा है। घटना 2014 की है। मूलरूप से नेपाल का रहने वाला छात्र शान प्रजापति शेरवुड मे पढ़ाई कर रहा था। एक दिन उसकी तबीयत बिगड़ गई। जिसके बाद स्कूल प्रबंधन के द्वारा छात्र का कॉलेज इनफॉर्मरी में उपचार किया गया। हालत बिगड़ने के बाद छात्र को उपचार के लिए हल्द्वानी बॉम्बे अस्पताल भेजा गया, लेकिन बच्चे की हालत में सुधार नहीं हुआ।

ये भी पढ़ें:

उसे गंभीर हालत में दिल्ली स्थित हायर सेंटर ले जाया जा रहा था, लेकिन बच्चे ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। जिसके बाद छात्र के परिजनों के द्वारा बेटे के इलाज में लापरवाही व मौत के मामले में नैनीताल के तल्लीताल थाने में 302 ए के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया था। केस दर्ज होने पर जांच शुरू हुई, जिसमें स्कूल के प्रधानाचार्य अमनदीप संधू, वार्डन रवि कुमार और पायल पॉल को दोषी पाया गया। इस रिपोर्ट के आधार पर नैनीताल जिला न्यायालय की सेशन कोर्ट के द्वारा स्कूल के प्रधानाचार्य, वार्डन समेत सिस्टर को दोषी मानते हुए दो-दो साल की सजा सुनाई गई है। साथ ही सभी आरोपियों पर 50-50 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है। याचिकाकर्ता के वकील हरीश पांडे ने बताया कि शान प्रजापति की मौत के मामले में स्कूल की लापरवाही सामने आई है। पुलिस जांच के बाद कोर्ट ने प्रिंसिपल की लापरवाही मानते हुए सजा सुनाई, आरोपियों पर जुर्माना भी लगाया गया है।