उत्तराखंड चमोलीuttarakhand bjp president mahendra bhatt statement regarding national flag

उत्तराखंड BJP अध्यक्ष के बयान से गरमाई देश की राजनीति, फ्रंटफुट पर आई कांग्रेस

उत्तराखंड बीजेपी चीफ महेन्द्र भट्ट के विवादित बयान के बाद मचा बवाल, कहा " मुझे उन घरों की तस्वीरें भेजें जिन पर तिरंगा न लगा हो"

uttarakhand news rajya sameeksha Vikalp rahit sankalp sep 22
uttarakhand bjp president mahendra bhatt: uttarakhand bjp president mahendra bhatt statement regarding national flag
Image: uttarakhand bjp president mahendra bhatt statement regarding national flag (Source: Social Media)

चमोली: एक ओर देश भर में आजादी के 75 साल पूरे होने पर अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है।

bjp president mahendra bhatt latest statement

केन्द्र सरकार की ओर से हर घर तिंरगा अभियान चलाया जा रहा है, जिसमें पीएम मोदी ने हर घर पर तिरंगा फहराने का आह्वान किया गया। मगर जश्न के बीच उत्तराखंड बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र भट्ट के एक विवादित बयान के बाद से ही हंगामा मच रखा है। महेन्द्र भट्ट ने कार्यकर्ताओं से उन घरों की तस्वीरें भेजने को कहा है जिन पर तिरंगा नहीं लगा हो। दरअसल बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष महेन्द्र भट्ट हाल ही में हल्द्वानी में आयोजित आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम में शामिल हुए थे। इस दौरान उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए हर घर तिरंगा को लेकर बड़ा बयान दिया। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

उन्होंने कहा कि "देश उन लोगों के ऊपर भरोसा नहीं कर सकता, जिनके घरों पर आजादी के दिन तिरंगा लहराता हुआ नहीं दिखाई देगा " उन्होंने बीजेपी कार्यकर्ताओं से कहा कि "मुझे ऐसे घरों की तस्वीरें भेजो जिनपर तिरंगा नहीं लहराता नहीं दिखाई देगा, इससे समाज के लोगों को पता चल सकेगा वे तिरंगे का सम्मान नहीं करते हैं। " वहीं बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष के इस बयान पर कांग्रेस ने निशाना साधा है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करण माहरा ने कहा कि भट्ट जी ने बिल्कुल सच कहा है। इन्होंने 51-52 साल तक अपने संघ कार्यालय पर झंडा कभी नहीं फहराया और जिन तीन लोगों ने वहां झंडा फहराया उन्हें 2013 तक मुकदमे झेलने पड़े। वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत भी चुप्पी तोड़ते हुए बीजेपी पर हमला करते हए कहा कि बीजेपी के नये अध्यक्ष बहुत विनम्र व्यक्ति हैं। मगर उनके बयान ने बहुत लोगों को दु:ख पहुंचाया है। किसी की देश भक्ति का पैमाना नापने वाली बीजेपी कौन होती है? " कुल मिला कर कांग्रेस और अन्य विपक्षी पार्टियां इस मुद्दे को खूब जला भुना कर जनता के समक्ष पेश कर रही है।