उत्तराखंड देहरादूनUKSSSC paper leak Firoz Haider arrested in Goa

UKSSSC Paper Leak: उत्तराखंड में फिरोज हैदर ने बिछाया था जाल, पूछताछ में किए बड़े खुलासे

UKSSSC paper leak में उत्तर प्रदेश का नकल माफिया Firoz Haider गोवा से गिरफ्तार, अब तक 30 आरोपित पकड़े

uksssc paper leak  firoz haider: UKSSSC paper leak Firoz Haider arrested in Goa
Image: UKSSSC paper leak Firoz Haider arrested in Goa (Source: Social Media)

देहरादून: यूकेएसएसएससी की स्नातक स्तरीय परीक्षा पेपर लीक के मामले में एसटीएफ कड़ी कार्यवाही कर रही है और लगातार गिरफ्तारियां कर रही है।

UKSSSC paper leak Firoz Haider arrested

इसी बीच एसटीएफ ने इस पूरे मामले में अब तक कुल 30 गिरफ्तारियां कर ली हैं और माफिया और सौदागर के बीच की एक और कड़ी जोड़ ली है। पेपर लीक मामले में 30वीं गिरफ्तारी हुई है। उत्तर प्रदेश का नकल माफिया गोवा से गिरफ्तार कर लिया गया है और एसटीएफ आरोपित को देहरादून लेकर आ गई है जहां उससे पूछताछ की जा रही है। दरअसलपूर्व में गिरफ्तार आरोपितों से पूछताछ और साक्ष्यों के आधार पर एसटीएफ की एक टीम को संदिग्ध की जानकारी के लिए गोवा भेजा गया था। जहां पर आरोपित फिरोज हैदर को नॉर्थ गोवा में पणजी से गिरफ्तार करने में सफलता मिली है। आरोपित मूल रूप से लखनऊ का रहने वाला है। आरोपित फिरोज हैदर लखनऊ के माफिया गिरोह का सदस्य था, जो परीक्षा के प्रश्न पत्र लेकर अन्य के साथ हल्द्वानी आया और शशिकांत को उपलब्ध कराया गया था। गहन पूछताछ और साक्ष्यों से आरोपित के धामपुर जाने और वहां के नकल माफिया केंद्रपाल से संपर्क में होने की भी पुष्टि हुई है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

कुल मिलाकर अब यूकेएसएसएससी के पेपर लीक UKSSSC paper leak मामले ने नया मोड़ ले लिया है। यह पहली बाहर नहीं है कि उत्तराखंड में इतनी बड़ी स्तर पर आयोजित की जाने वाली परीक्षा लीक की गई हो। गिरफ्तार किए गए आरोपियों से जब पूछताछ की गई तो उन्होंने पुलिस को जो जानकारी दी उसको सुनकर पुलिस के भी होश उड़ गए। उत्तराखंड में बीते कई सालों से नकल माफिया गिरोह सक्रिय हो रखा है और अब तक कई सरकारी परीक्षाओं में घपलेबाजी कर करोड़ों रुपए कमा चुका है। वहीं इस पूरे मामले में मेहनती और ईमानदार अभ्यर्थियों को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आश्वासन दिया है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि जिन अभ्यर्थियों ने ईमानदारी और मेहनत से परीक्षा पास की है, उन्हें निराश नहीं होने दिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने सचिवालय में उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग से स्नातक स्तरीय परीक्षा में चयनित अभ्यर्थियों से मुलाकात में यह बात कही।