उत्तराखंड चम्पावतUKSSSC paper leak teacher Balwant Singh Rautela arrested

UKSSSC Paper Leak: उत्तराखंड का शातिर शिक्षक, पेपर लीक होते ही कर दिया था खेल

UKSSSC paper leak में एक और शिक्षक Balwant Singh Rautela गिरफ्तार, 60 से अधिक अभ्यर्थियों को हल करवाया था पेपर-

uksssc paper leak balwant singh rautela: UKSSSC paper leak teacher Balwant Singh Rautela arrested
Image: UKSSSC paper leak teacher Balwant Singh Rautela arrested (Source: Social Media)

चम्पावत: यूकेएसएसएससी पेपर लीक के मामले में एसटीएफ के हाथ अब तक कई सुराग लग चुके हैं और कई लोगों का भंडाफोड़ हो चुका है।

UKSSSC paper leak teacher Balwant Rautela arrested

इसी बीच एसटीएफ ने एक शिक्षक को गिरफ्तार किया है। एसटीएफ ने शिक्षक को हल्द्वानी से गिरफ्तार कर लिया है। शिक्षक की पहचान बलवंत सिंह रौतेला के रूप में हुई है जो कि शशिकांत के साथ मिलकर अभ्यर्थियों को नकल करवाता था। आरोपित बलवंत सिंह रौतेल ने शशिकांत के साथ मिलकर दो अलग-अलग रिजॉर्टो में 60 से अधिक आरोपितों को नकल करवाई थी। वह पहले भी सीटीईटी का पेपर लीक करवाने के मामले में जेल जा चुका है, लेकिन जेल से छूटने के बाद उसने सरकारी सेवा के साथ-साथ आरोपित ने नकल करवाने का धंधा चालू रखा। एसटीएफ के एसटीएफ अजय सिंह ने बताया कि बीते रविवार को तल्ली बमोरी हल्द्वानी निवासी शशिकांत को एसटीएफ ने गिरफ्तार किया था। पूछताछ में शशिकांत ने बताया कि उसने एक अन्य व्यक्ति के साथ मिलकर डिंगता रिजार्ट धनाचूली बैंड हल्द्वानी और इसके नजदीक एक अन्य रिजार्ट अल्पाइन में 60 से अधिक अभ्यर्थियों को बुलाकर पेपर हल करवाया था। पूछताछ के बाद एसटीएफ की टीम ने शशिकांत के साथी बलवंत सिंह रौतेला को लोहाघाट से गिरफ्तार कर लिया।

ये भी पढ़ें:

आरोपित राजकीय प्राथमिक विद्यालय,लोहाघाट में बेसिक शिक्षक के पद पर तैनात था। बलवंत सिंह 2012 में शिक्षक बना था। वह तब से ही शशिकांत के संपर्क में था।जानकारी के अनुसार पहले बलवंत सिंह की आर्थिक स्थिति काफी कमजोर थी और वह पीसीओ चलाकर अपने परिवार का पेट भरता था। इसके बाद उसने इलेक्ट्रानिक सामान बेचना शुरू कर दिया। 2012 में वह अध्यापक बना और कोचिंग संचालक शशिकांत से उसकी जान पहचान हो गई। 2013 में आयोजित केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (सीटीईटी) का पेपर लीक करने में बलवंत सिंह व शशिकांत दोनों जेल भी गए थे।इस बार भी आरोपित अध्यापक बलवंत सिंह करीब 40 छात्रों को इकठ्ठा करके शशिकांत के पास ले गया था, जहां दोनों ने मिलकर रिजार्ट में पेपर हल करवाया। UKSSSC paper leak में एसटीएफ अब तक 30 आरोपितों को दबोचा चुकी है।