उत्तराखंड देहरादूनInvestigation against officers in UKSSSC paper leak

सख्त हुए CM धामी: पेपर लीक मामले में 5 अफसरों पर दर्ज होगा मुकदमा, अब होगी CBI जांच?

UKSSSC paper leak मामले में आयोग के पूर्व सचिव व परीक्षा नियंत्रक सहित 5 पर हो सकता है मुकदमा, उधर सीएम धामी सीबीआई जांच का भी आश्वासन दे रहे हैं।

uksssc paper leak cbi jaanch: Investigation against officers in UKSSSC paper leak
Image: Investigation against officers in UKSSSC paper leak (Source: Social Media)

देहरादून: यूकेएसएसएससी पेपर लीक UKSSSC paper leak मामले में अधिकारियों की भूमिका पहले ही संदेह के घेरे में थी।

UKSSSC paper leak Investigation against officers

अब इस मामले में सबसे बड़ी खबर ये है कि विजिलेंस ने आयोग के पूर्व सचिव संतोष बडोनी और पूर्व परीक्षा नियंत्रक नारायण सिंह डांगी समेत 3 अन्य अधिकारियों के खिलाफ जांच शुरू कर दी है। विजिलेंस इन अधिकारियों की संपत्ति की भी जांच कर रही है। सूत्रों की मानें तो पांचों अधिकारियों के विरुद्ध जल्द मुकदमा दर्ज किया जा सकता है। आपको यहां एक और बड़ी बात बता दें कि एसटीएफ पांचों के विरुद्ध काफी साक्ष्य जुटा चुकी है। उधर मामले में लगातार सीबीआई जाच की मांग हो रही है। इस मामले में सीएम धामी आश्वासन दे चुके हैं कि जरूरत पड़ने पर सीबीआई को भी जांच सौंपी जा सकती है। पर लीक मामले की जांच सीबीआई से कराने के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी विकल्प खुले हैं। उन्होंने कहा कि राज्य की एजेंसी (एसटीएफ) जांच कर रही है, यदि कोई कमी मिलती है तो अन्य विकल्प खुले हैं। आगे जानिए उन अफसरों के नाम, जिन पर गाज गिरनी तय मानी जा रही है।

ये भी पढ़ें:

इससे पहले एसटीएफ ने जब पेपर लीक करने के आरोप में प्रिंटिंग प्रेस RMS के मालिक राजेश चौहान को गिरफ्तार किया तो उससे पूछताछ के दौरान काफी साक्ष्य जुटा लिए थे। इसके बाद एसटीएफ ने पांचों अधिकारियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने के लिए शासन से अनुमति मांगी थी। शासन ने मुकदमा दर्ज करने की अनुमति न देकर उनकी जांच विजिलेंस को सौंप दी थी। अब विजिलेंस जाच शुरू हो गई है और सभी पर मुकदमा दर्ज हो सकता है। यहां आपको ये भी बता दें कि भर्ती घोटाला सामने आने के बाद यूकेएसएसएससी के अध्यक्ष व पूर्व आइएएस एस राजू ने पद से इस्तीफा दे दिया था। उधर शासन ने सचिव संतोष बडोनी को पद से हटाने के बाद उन्हें निलंबित कर चुका है। इसके अलावा परीक्षा नियंत्रक नारायण सिंह डांगी उक्त परीक्षा आयोजित होने के कुछ समय बाद सेवानिवृत्त हो गए थे। इन्हीं अधिकारियों के कार्यकाल के दौरान आयोग के अंदर से सचिवालय रक्षक भर्ती परीक्षा का पेपर लीक UKSSSC paper leak हुआ है।