उत्तराखंड रुद्रप्रयागRudraprayag Jakholi school Teacher misdeed with girl students

रुद्रप्रयाग में गुरू-शिष्य के रिश्ते पर कलंक, छात्राओं के साथ खुलेआम अश्लीलता पर उतरा शिक्षक!

रुद्रप्रयाग में स्कूली छात्राओं से छेड़छाड़ के मामले में शिक्षक को किया निलंबित..पढ़िए पूरी खबर

rudraprayag jakholi teacher suspend: Rudraprayag Jakholi school Teacher misdeed with girl students
Image: Rudraprayag Jakholi school Teacher misdeed with girl students (Source: Social Media)

रुद्रप्रयाग: उत्तराखंड में शिक्षकों के चर्चे आजकल बेहद आम हो गए हैं। शिक्षक अपनी मनमानी पर उतर आए हैं। कभी वे बच्चों पर गुस्सा उतारते हुए उनको मारते हैं तो कभी उनके साथ छेड़खानी करते हैं। विगत दिनों ऊधमसिंह नगर जिले में एक छात्रा का डस्टर से सिर फोड़ने का मामला चर्चाओं में रहा है।

Rudraprayag Jakholi school Teacher misdeed with students

मगर अब बात मारपीट तक ही सीमित नहीं है। यहां तक बात पहुंच गई है कि शिक्षक खुलेआम छात्राओं के साथ छेड़खानी भी करते हैं। अब रुद्रप्रयाग में स्कूली छात्राओं से छेड़छाड़ का शर्मनाक मामला सामने आया है। छेड़खानी के मामले में शिक्षक को निलंबित कर दिया गया है। शिक्षक के खिलाफ जांच भी बैठा दी गई है। बता दें कि, विद्यालय प्रबंधन समिति ने जिला शिक्षा अधिकारी से इस संबंध में शिकायत की थी। शिकायत में जखोली विकास खंड के भरदार पट्टी में तैनात शिक्षक पर विद्यालय प्रबंधन समिति ने छात्राओं के साथ छेड़छाड़ का आरोप लगाया गया। जिसके बाद इसकी शिकायत विद्यालय प्रबंधन समिति के अध्यक्ष ने शिक्षा विभाग को दी। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

इस मामले का तत्काल संज्ञान लेते हुए शिक्षा विभाग ने कार्यवाही शुरू की।जिला शिक्षा अधिकारी प्रारम्भिक शिक्षा नागेन्द्र बर्तवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि स्कूल की विद्यालय प्रबंधन समिति ने शिक्षक के खिलाफ शिकायत पत्र दिया था जिसमें आरोप लगाया गया था कि, सहायक अध्यापक स्कूल में छात्राओं के साथ छेड़खानी करते हैं। उन पर भद्दे कमेंट्स करते हैं और गलत टच करते हैं। ऐसे में छात्राओं में डर का माहौल बना रहता है और छात्राएं बार बार इसकी शिकायतें भी कर रही हैं। जिला शिक्षा अधिकारी नागेन्द्र बर्तवाल ने कहा कि, शिकायत पत्र का संज्ञान लेते हुए तत्काल प्रभाव से उक्त सहायक अध्यापक को सेवाओं से निलंबित कर दिया गया है। विभागीय जांच पूरी होने के बाद शिक्षक पर नियमानुसार कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।